बिना ड्राइवर के सड़क पर दौड़ेगी ये होटल कार, किचन से लेकर एंटरटेनमेंट जोन तक की मिलेगी सुविधा

Get Daily Updates In Email

आज के समय में आपने एक से बढ़कर एक कार देखी होंगी और कई शानदार कारों में सवारी भी की होगी. लेकिन आज हम जिस खास कार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वैसी कार आज तक न आपने देखी होगी न आप कभी आपने इस तरह की कार में सवारी की होगी. तो चलिए आपको कीमती समय बर्बाद करते हुए हम आपको बताते हैं इस अनोखी कार के बारे में-

courtesy

यह कार एक तरह से पूरी होटल है. इसका नाम एटीएस है जो एक ऐप से कंट्रोल की जा सकती है. इस कार को एक व्यक्ति, कपल और फैमिली के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा. इस कार में यात्रियों को बेहद लग्जरी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. बता दें कि कार में स्लीपिंग स्पेस, बाथरूम के अलावा वर्कस्पेस, किचन और एंटरटेनमेंट जोन की सुविधाएं मिलेगी. यह कार बिना ड्राइवर के चलेगी. मतलब यह कार ड्राइवरलेस होगी. इस कार को चलाने के लिए कुछ नहीं बस आपको शुरू और खत्म करने वाली जगह का नाम डालना होगा.

courtesy

इसके अलावा अगर आप कहीं बीच में रुकना चाहते हैं तो उस जगह का नाम भी आपको डालना होगा. यह पूरी तरह से बैटरी से चलती है. सबसे अच्छी बात तो यह है कि अगर आप इस होटल कार में रात को रुकना चाहते हैं तो आपको जिम, रेस्त्रां, और मीटिंग रूम की सुविधाएं भी मिलेंगी. अभी इस होटल कार को लॉन्च होने में अभी करीब करीब 10 साल का वक्त लग सकता है. लॉन्च होते ही सबसे पहले यह फैसिलिटी न्यूयॉर्क, पिट्सबर्ग, बोस्टन और वॉशिंगटन डीसी में शुरू होगी.

courtesy

कार एटीएस का निर्माण एक स्टूडियो के अंतर्गत किया जाएगा. स्टूडियो के मालिक स्टीव ली ने एक इंटरव्यू में इस कार से जुड़ीं कई बातें शेयर की हैं. उनका कहना है कि मैं खुद एक आर्किटेक्ट हूं. मैं मानता हूं कि कार को महज एक व्हीकल नहीं एक मोबाइल रूम की तरह होना चाहिए. आगे उन्होंने बताया कि 2021 तक सेल्फ-ड्राइविंग कार बन सकती है क्योंकि जिस तरह से हमें इस कार में चीजें व्यवस्थित करनी हैं ऐसी कार को बनाने में थोडा समय लग सकता है. इसके बाद हम उसे रोड पर चलने लायक बनाएंगे. इन सभी काम में लगभग 10 साल का वक्त लग सकता है.

Published by Lakhan Sen on 23 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles