बारिश की वजह से भारत-ऑस्ट्रलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला हुआ रद्द, अंतिम मुकाबला 25 को

Get Daily Updates In Email

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 132 रन बनाए. बारिश के कारण आखिरी ओवर का खेल नहीं हो पाया. खेल रुकने के समय पर एंड्रयू टाई 12 रन और बेन मैकडरमॉट 32 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे.

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी शुरू नहीं हो पाई और भारत को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 19 ओवर में 137 रनों का टारगेट मिला. टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए स्थिति मिडिल ऑर्डर में अच्छी नहीं रही लेकिन मैक्सवेल फिर बचाव के लिए आगे आए. जल्दी-जल्दी चार विकेट गंवाने के बाद ग्लैन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पारी के 11वें ओवर में वह क्रुणाल पंड्या की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद मैकडरमॉट ने ही सर्वाधिक 32 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों में अहमद और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 जबकि बुमराह, यादव और पांड्या ने 1-1 विकेट हासिल किया.

इसके बाद भारत की बल्लेबाजी का समय था. लेकिन भारी बारिश के चलते मैच शुरू होने में देरी हो रही थी. बारिश के चलते मैच को काफी समय तक रोका गया था. एक समय तक भारत को 11 ओवर में 90 रन बनाने का लक्ष्य मिला. लेकिन बारिश की वजह से मैच को रद्द करना पड़ा. इसके साथ ही भारत और ऑस्ट्रलिया का यह दूसरा टी-20 मैच रद्द हो गया.

इससे पहले ऑस्ट्रलिया ने भारत के ऊपर तीन मैचो की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है. पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रोमांचक मुकाबले में मात्र 4 रनों से हराया था. भारत ने इस मैच में काफी शानदार शुरुआत की थी. सलामी बल्लेबाज शिखर ने ताबड़तोड़ अर्धशतक भी बनाया था. इसके बावजूद भारत यह मैच इतने कम अंतर से हार गया था.

courtesy

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच तीसरा और अंतिम मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड सिडनी में खेला जाएगा. जहां एक तरफ भारत यह मैच जीतकर श्रृंखला को ड्रा करने के लिए जोर आजमाएगी. वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया यह मैच जीतकर सीरीज जीतने के मनोबल से मैदान में उतरेगी.

Published by Yash Sharma on 24 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles