मारुती से लेकर हुंडई तक की कारों के अनदेखे लुक्स, दिलीप छाबरिया करती है इन कारों को मॉडिफाई

Get Daily Updates In Email

डीसी डिजाईन आज देश का जाना माना कस्टम डिजाईन हाउस है. डीसी का पूरा नाम दिलीप छाबरिया है और यह कंपनी अब अवन्ती के साथ मिलकर एक बड़ी कार निर्माता कंपनी के रूप में ऊभर कर सामने आई है. हालांकि आज भी इस ब्रांड को कारों की कस्टम डिजाइनिंग के लिए जाना जाता है. आज हम आपको इस कंपनी की ऐसी ही कस्टम डिजाईन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शायद ही किसी ने देखी होंगी.

courtesy

1. रोल्स रॉयस सिल्वर स्पिरिट

रोल्स रॉयस सिल्वर स्पिरिट उन कारों में से एक है जिसमें DR ट्रीटमेंट किया गया है. इस मॉडिफाइड रोल्स रॉयस का डिजाइन रेट्रो लुक और पुराने नेटा स्पेशल हिंदुस्तान एम्बेस्डर से प्रेरित है. यह सिर्फ ऑरिजन रोल्स रॉयस डिजाइन एलिमेंट है जो कि हम फ्रंट पर लग्जरी देख सकते हैं.

courtesy

2. हुंडई सेंट्रो

पहली जनरेशन वाली सैंट्रो हमेशा अपने टॉल ब्वॉय हैचबैक के रूप में जानी जाती है. हुंडई की इस कार में भी डीसी डिजाइन दिया गया है और इसमें टू-डोर कूपे बॉडी दी गई है. पुरानी सैंट्रो में बड़ी ग्रिल को रिप्लेस करके स्लीक यूनिट दी गई है जो कि रेक्टेंगुलर हेडलैंप यूनिट्स द्वारा दोनों तरफ झुका हुआ है. फ्रंट और रियर दोनों ही बंपर को स्पोर्टी यूनिट्स लुक के साथ रिप्लेस किया गया है. हुंडई सेंट्रो ने अपने ग्राहकों के लिए हाल ही में नए फीचर्स के साथ सेंट्रो को लॉन्च किया था जो ग्राहकों को काफी पसंद भी आया था.

courtesy

3. मारुति वैगन आर

मारुति सुजुकी की वैगन आर जो कि दिलीप छापरिया कंपनी ने ही डिजाइन की हुई है. पुराने और सादे लुक में यह बाजारों में भी उपलब्ध है. लेकिन डीसी लुक में यह और भी स्टाइलिश नजर आती है. वैगन आर के फीचर्स की बात करें तो इस पर प्लास्टिक क्लैडिंग में फ्रंट ग्रिल लगा हुआ है. इंटीरियर्स की बात करें तो इसमें भी काफी बदलाव किए गए हैं जो कि कार के प्रीमियम रूप और अनुभव को और अच्छा बनाता है.

courtesy

डीसी ने इसके अलावा भी कईं और कंपनियों की कारों को मॉडिफाइड किया हुआ है. जिनका इंटीरियर बहुत ही आकर्षक और देखने में काफी अच्छा है.

Published by Yash Sharma on 24 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles