वो 5 भारतीय फ़िल्में जिन्होंने तकनीक के मामले में हॉलीवुड फिल्मों को दी टक्कर

Get Daily Updates In Email

यह बात हम सभी अच्छे से जानते हैं कि बॉलीवुड में ज्यादातर फ़िल्में रोमांटिक और समाजवादी होती हैं. बॉलीवुड में बहुत कम ही टेक्निकली स्ट्रांग और साइंटिफिक कहानियों वाली फ़िल्में हैं. जल्द ही एक टेक्निकली स्ट्रांग और साइंटिफिक कहानियों वाली फिल्म 2.0 रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में रजनीकांत और अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. फिल्म अगले 29 नंबवर को रिलीज होने जा रही है. हालांकि 2.0 ही ऐसी फिल्म नहीं है जिसमें टेक्निकली पार्ट और ग्राफिक्स के साथ दर्शकों को एक शानदार फिल्म देखने को मिली हो. दरअसल इससे पहले भी बॉलीवुड में ऐसी कई फ़िल्में आ चुकी हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में जो टेक्निकली स्ट्रांग और साइंटिफिक कहानियों से भरपूर रही हैं.

‘रा.वन’

View this post on Instagram

RA ONE @iamsrk fav bollywood movie!#raonemovie

A post shared by 안수희 (@nadira_fiqa) on

बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान की फिल्म ‘रा.वन’ एक ऐसी फिल्म थी जिसमें शाहरुख ने एक अलग टेस्ट दिया था. फिल्म की कहानी एक वीडियो गेम पर आधारित थी. दरअसल फिल्म में वीडियो गेम से बाहर निकले विलेन और हीरो की कहानी थी. इस फिल्म का बजट भी काफी अधिक था और पूरी फिल्म टेक्निकली ही थी.

बाहुबली सीरीज

बाहुबली सीरीज में आई दोनों फिल्मों की कहानी ऐतिहासिक कहानी थीं. साथ ही फ़िल्में टेक्नीकली स्ट्रांग थीं. फिल्म में ऐसे कई सीन थे जिन्हें देखकर वास्तव की अनुभूति होती थी. खासकर फिल्म में दिखाया गया विशाल झरने का सीन तो लोगों को काफी पसंद आया था. बाहुबली सीरीज के ग्राफिक्स ने लोगों को काफी आकर्षित किया था.

‘रोबोट’

रजनीकांत की साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म रोबोट ने तो कमाई के सारे रिकार्ड तोड़ दिए थे. फिल्म ने 290 करोड़ से ज्‍यादा का कारोबार सभी को चौंका दिया था. इस साइंस फिक्शन फिल्म में नजर आए रोबोट ‘चिंटी’ ने सभी का दिल जीत लिया था. यह फिल्म भी टेक्निकली स्ट्रांग और साइंटिफिक कहानी से भरपूर थी.

फिल्म ‘2.0’

29 नंबवर को रिलीज होने जा रही रजनीकांत की आगामी फिल्म ‘2.0’ भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म है. इस फिल्म में 350 करोड़ रुपए ज्यादा का खर्चा सिर्फ फिल्म के ग्राफ़िक्स पर लगा है. फिल्म का पूरा बजट 600 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है. यह फिल्म रजनीकांत की फिल्म ‘रोबोट’का दूसरा पार्ट है. यह फिल्म पूरी तरह से टेक्निकल है.

फिल्म ‘शिवाय’

अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ में ग्राफिक्स इतने शानदार थे कि देखने वालों की कई बार चीखें भी निकल गईं थीं. फिल्म की कहानी तो शानदार थी ही साथ ही फिल्म के सीन भी बेहद शानदार थे. फिल्म में नेचुरल डिजास्टर दिखाया गया था.

Published by Lakhan Sen on 24 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles