शादीशुदा होने के बावजूद हेलेन के प्यार में पड़ गए थे सलीम, घरवालों के खिलाफ जाकर की थी शादी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड स्टार सलमान खान के पिता सलीम खान आज अपना 81 वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. सलीम खान के जीवन की कहानी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. उनके तीन बेटे और दो बेटियां हैं. इनमें अरबाज़ सबसे बड़े हैं उसके बाद सलमान, सोहेल और अलविरा हैं. सलीम खान और हेलेन ने एक बच्ची को भी गोद लिया है जिसका नाम अर्पिता खान है.

courtesy

सलीम का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में हुआ था. इसके बाद सलीम खान इंदौर छोड़कर मुंबई आ गए. सलीम खान जब मुंबई आए थे तो उनकी आंखों में भी हीरो बनने के सपने पल रहे थे. सलीम ने अपना करियर सही से शुरू भी नहीं किया था कि तभी 1964 में उन्हें एक ब्राह्मण लड़की सुशीला चरक से प्यार हो गया था. सलीम ने सुशीला से शादी भी कर ली और शादी के बाद‌ सुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा रख लिया.

courtesy

शादी को सलीम खान को फिल्मों में छोटे मोटे रोल मिलने लगे. इसके बाद उनकी मुलाकात मशहूर डांसर हेलेन से हुई. सलीम हेलेन को पसंद करने लगे और उन्हें उनसे प्यार हो गया. दोनों के रिश्ते को कोई कबूल करने को तैयार नहीं था. सलीम की पत्नी सलमा भी इस रिश्ते के खिलाफ थीं. उनके बच्चे भी उनके इस रिश्ते के खिलाफ थे. लेकिन इसके बावजूद 1981 में सलीम खान ने हेलेन से शादी कर ली और अपने रिश्ते को एक नाम दिया.

courtesy

इसके साथ ही सलीम की मुलाकात जावेद अख्तर से हुई और दोनों काफी अच्छे दोस्त बन गए. उन्होंने सलीम को लेखक बनने की सलाह दी. उनकी सलाह पर सलीम ने अभिनय छोड़ दिया और लेखक अबरार अलवी के सहायक बन गए. वहीं जावेद कैफी आजमी के असिस्टेंट बन गए.

courtesy

इसी के बाद सलीम और जावेद की जोड़ी बनी और फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ की दमदार स्क्रिप्ट लिखी. यह फिल्म उस दौर की सुपरहिट फिल्म रही. इसके बाद सीता और गीता, यादों की बारात, जंजीर, दीवार, शोले, चाचा-भतीजा, त्रिशूल, डॉन, दोस्ताना, शान और मिस्टर इंडिया जैसी फिल्में इनकी कलम के जादू से हमेशा के लिए यादगार बन गईं. इस जोड़ी ने तकरीबन 24 फिल्मों में साथ काम किया जो कि सुपरहिट रहीं.

Published by Yash Sharma on 24 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles