साइमन ने 3 साल से नहीं काटे अपने नाख़ून, अलग-अलग कलर आर्ट्स कर शेयर करती हैं फोटोज

Get Daily Updates In Email

लड़कियां अच्छा दिखने के लिए कुछ भी कर सकती हैं. लड़कियों के लिए उनका मेकअप उनका नेल आर्ट और उनका हेयर स्टाइल सभी काफी जरुरी होता है. लड़कियां अपने नाख़ून की भी खूब केयर करती हैं. आमतौर पर लड़कियां अपने हाथों के नाखूनों को बढ़ाती हैं और उन पर नेल आर्ट कर उन्हें खूबसूरत भी बनाती हैं. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि एक लड़की के 3 साल से अपने नाख़ून नहीं काटे हैं तो क्या आप हमारी बात पर यकीन करेंगे अगर नहीं तो ये फोटोज देखकर आपको हमारी बात पर यकीन जरुर होगा.

Courtesy

इस फोटो को देखकर आपको यकीन हो गया होगा कि उस लड़की ने सचमुच 3 साल से अपने नाख़ून नहीं काटे हैं. ऐसा अजीबोगरीब शौक पालने वाली इस लड़की का नाम है साइमन क्रिस्टीना टेलर. जिसने 3 साल में इतने लंबे नाख़ून कर लिए हैं. क्रिस्टीना अपने नाखूनों को सजाने के लिए तरह तरह के नेल आर्ट्स यूज करती हैं. अपने इन नाखूनों की फोटोज वे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर करती रहती हैं. उनकी फैन फ़ॉलोइंग भी इंस्टाग्राम पर अच्छी है. उन्हें इंस्टाग्राम पर करीब 12 हजार लोग फॉलो करते हैं.

Courtesy

साइमन टेलर फिलहाल स्कूल में पढ़ती हैं. साल 2014 से वे नाखून बढ़ा रही हैं. उनके नाखूनों की साइज 6 इंच तक पहुंच चुकी है.  इतनी लम्बाई की वजह से उनके हाथों में दर्द भी होता है. साइमन ने यह भी बताया कि बड़े नाखूनों की वजह से उन्हें कपड़े पहनने में भी दिक्कत होती है.

Courtesy

आगे साइमन ने बताया कि परीक्षा के दौरान नाखून की वजह से कलम पकड़ने में भी काफी समस्या होती है और उंगली में दर्द होता है. इसके अलावा वे बॉलीवाल, बास्केट बॉल जैसे गेम भी वो नहीं खेल पाती हैं. आगे साइमन ने बताया नाखून को मेंटेन करने के लिए हफ्ते में कम से कम एक घंटे उसे उस पर टाइम देना होता है. आगे साइमन ने बताया कि जिस साल से उन्होंने नाख़ून बढ़ाना शुरू किया उसके बाद वो हर दिन सोचती थीं कि वह अगले दिन इसे काट लेंगी. लेकिन अब यह उनकी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है और अब वो उसे काटने के बारे में नहीं सोचती.

Courtesy

साइमन ने बताया कि कपड़े पहनने और बाल झाड़ते समय उन्हें बहुत ध्यान देना पड़ता है कि कहीं नाखून टूट न जाए.

Published by Chanchala Verma on 24 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles