एक वीडियो ने बताया आपके एक वोट का महत्व, इसे किसी भी कैंडिडेट को ना देकर व्यर्थ ना करें

Get Daily Updates In Email

देश के कई राज्यों में इन दिनों चुनावों की कश्मकश देखने को मिल रही है. और इसके साथ ही अब देश में चुनाव के प्रचार भी चरम पर पहुंच चुके हैं. कहीं किसी पार्टी को जनता से वादे करते हुए देखा जा रहा है तो वहीं कुछ नेता खुद जनता से रूबरू होते दिखाई दे रहे हैं. यहां तक की नेताओं के द्वारा कुछ बातें तो ऐसी भी की जाती हैं जिन्हें देख लोगों के मन में भी अन्य पार्टी के लिए कुछ सवाल पैदा हो जाते हैं. ऐसे में बात आज के युथ की करें तो यह देखने को मिल रहा है कि युथ की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है. या आप यूं भी कह सकते हैं कि आज युथ चुनाव के अंतर्गत एक बड़ा वोट बैंक बन चुका है. जिसे देखते हुए नेतागण भी युथ की तरफ आकर्षित हो रहे हैं.

Courtesy

लेकिन इस बीच युथ में भी चुनाव को लेकर कई बातें ऐसी देखने को मिली हैं जिन्होंने उनके मन में भी एक घर बना लिया है. जैसे किस पार्टी ने देश के लिए क्या किया या कोई पार्टी भी देश के लिए क्या कर सकती है. वहीं एक बात और जो सबसे अधिक युवाओं को परेशान करती है कि आखिर जब सारी पार्टियां सही नही हैं तो वे वोट ही क्यों करें?

ऐसे में आज हम आपके सामने एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जो वोट का महत्व हमें बारीकी से सीखा रहा है. यहां तक कि आज के युथ के मन में वोट को लेकर जो सवाल घर कर रहे हैं उनके जवाब भी यह वीडियो देता है. वीडियो में दिखाया गया है कि आखिर हमें वोट करना क्यों चाहिए या हमारे एक वोट से समाज और देश में क्या बदलाव आ रहा है.

खैर यह तो हुई इस वीडियो की बात लेकिन इसके अलावा भी देखा जाए तो वोट देना हम सभी का जन्मसिद्ध अधिकार है. और वोट देकर अपनी सरकार चुनने के इस अवसर को हमें गवाना नहीं चाहिए और अपने वोट का सही उपयोग करना चाहिए.

Published by Hitesh Songara on 25 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles