भारत ने अंतिम टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, 4 टेस्ट मैचों का पहला टेस्ट 6 दिसम्बर से

Get Daily Updates In Email

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच आज टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला गया. जिसे भारत ने जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है. मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की टीम में इस मैच में भी कोई बदलाव नहीं किया गया जबकि ऑस्ट्रलिया ने टीम में एक बदलाव किया था. टीम ने जेसन बेहरनडॉर्फ की जगह मिचेल स्टार्क को मौका दिया था.

ऑस्ट्रलिया की ओर से शोर्ट और फिंच ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ओपनर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए. शॉर्ट ने 33 रन और फिंच ने 28 रनों का योगदान किया. इनके इलावा स्टोइनिश ने भी 25 रनों का योगदान दिया.

वहीं भारत के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी क्रुणाल पांड्या ने की. उन्होंने 4 ओवर में 36 रन देकर 4 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. पांड्या के अलावा कुलदीप यादव को एक विकेट मिला उन्होंने 4 ओवर में महज 16 रन ही खर्च किए. टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए.

जीत के लिए 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. शिखर ताबड़तोड़ 41 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद ही रोहित शर्मा भी मात्र 23 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली और कार्तिक ने पारी ने सम्भाला. विराट में अर्धशतकीय पारी खेली. विराट ने नाबाद 61 रनों की पारी खेली. वहीं कार्तिक ने 22 रन बनाए. स्टार्क, जाम्पा और मेक्सवेल ने 1-1 विकेट हासिल किया. भारत ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया.

पिछले दो मैचो में बारिश की वजह से इसमें प्रभाव पड़ा था. जहां पहले मैच में भारत मात्र 4 रन से हारा था. वहीं दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. इसके बाद भारत को ऑस्ट्रलिया में ही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसम्बर से खेला जाएगा.

Published by Yash Sharma on 25 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles