छोटे पर्दे पर्दे की वो 5 एक्ट्रेसेस जिन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू कर बनाई अपनी एक अलग पहचान

Get Daily Updates In Email

फेमस टीवी शोज ‘कसौटी जिंदगी के 2’ में कोमोलिका का किरदार निभा रही एक्ट्रेस हिना खान जल्द ही बॉलीवुड में एंट्री कर सकती हैं. ख़बरों की मानें तो हिना खान फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू कर सकती हैं. इस फिल्म में हिना एक इंडिपेंडेंट और जिम्मेदार लड़की की भूमिका प्ले करते नजर आने वाली हैं. फिल्म की कहानी 90 के दशक के कश्मीर पर आधारित है और फिल्म का डायरेक्शन हुसैन खान कर रहे हैं.

यह हिना की पहली फिल्म होगी. हालांकि हिना ऐसी पहली टीवी एक्ट्रेस नहीं हैं जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री में काम करने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा हो. दरअसल ऐसी बहुत सी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने पहले छोटे पर्दे पर काम किया है. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू कर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. जी हां! इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने शुरुआत में छोटे पर्दे पर काम किया है. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू कर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है.

मौनी रॉय:

View this post on Instagram

Remember……?

A post shared by mon (@imouniroy) on

भारतीय टेलीविज़न की मशहूर अभिनेत्री मौनी रॉय ने अभी कुछ दिन पहले ही अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ से डेब्यू किया था. इनकी पहली ही फिल्म हिट रही जिसका फायद मौनी को पूरा मिला है. इसके अलावा वे जल्द ही फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘मेड इन चाइना’ में नजर आने वाली हैं. मौनी रॉय टीवी शो नागिन से काफी मशहूर हुई थीं. इस शो के अलावा वे टीवी के कई फेमस शोज में काम कर चुकी हैं.

यामी गौतम:

‘बत्ती गुल मीटर चालू ”काबिल’ और ‘सनम रे’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी फेमस टीवी एक्ट्रेस यामी गौतम ने साल 2008 में टीवी शो ‘चांद के पार चलो’ के जरिए अपने करियर की शुरुआत की थी. यामी ने फिल्म ‘विकी डोनर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद उनका पूरी लाइफ ही बदल गई.

करिश्मा तन्ना:

टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू’ से मशहूर होने वाली टीवी एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना आज बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक हैं. करिश्मा ने फिल्म ‘दोस्ती: फ्रेंड्स फॉरएवर’ से अपना फ़िल्मी सफर शुरू किया था. इस फिल्म के बाद वे फिल्म ‘ग्रैंड मस्ती’ में नजर आई थीं. इसके अलावा वे सनी लियॉन के साथ फिल्म ‘टीना एंड लोलो’ में भी काम कर चुकी हैं.

सुरवीन चावला:

बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस सुरवीन चावला ने टीवी सीरियल ‘कही तो होगा’ से करियर शुरुआत की थी. इन्होंने फिल्म ‘हेट स्टोरी-2’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा था. आज वे बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में से एक हैं.

प्राची देसाई:

‘लाइफ पार्टनर’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, और ‘तेरी मेरी कहानी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी प्राची देसाई ने भी बॉलीवुड में आने से पहले टीवी इंडस्ट्री में कई सालों तक काम किया है. बता दें कि प्राची ने बहुत छोटी उम्र से टीवी सीरियल ‘कसम से’ से अपने करियर की शुरुआत की थी.

Published by Lakhan Sen on 26 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles