अपने पिता की तरह ही बॉलीवुड की इन 5 स्टार डॉटर्स ने अभिनय की दुनिया में बनाया अपना नाम

Get Daily Updates In Email

ऐसा हमेशा से देखने को मिला है कि बॉलीवुड स्टार्स के बच्चों का पहला करियर ऑप्शन बॉलीवुड ही होता है. जबकि कई बार हमें यह भी देखने को मिलता है कि बहुत से अभिनेता ऐसे भी हैं जिनके बच्चों ने फिल्म ने इंडस्ट्री में आना सही नहीं समझा है. कुछ ने अपना करियर किसी और फील्ड में चुना है तो वहीँ बॉलीवुड के कुछ स्टार्स के बच्चों ने इसी दिशा में अपना कदम बढ़ाया है. आज हम आपको ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने पिता की तरह ही एक्टिंग में ही अपना करियर चुना है और आज एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. तो चलिए जानते हैं इन एक्ट्रेसेस के बारे में :

श्रद्धा कपूर:

View this post on Instagram

My baapu’s birthday 🎊 @shaktikapoor

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on

बॉलीवुड की ज्यादातर फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर ने पिता की तरह ही एक्टिंग में अपना करियर बनाना सही समझा है. श्रद्धा कपूर ने फिल्म ‘आशि‍की 2’ से लेकर ‘एक विलेन’ जैसी हिट फिल्मों में अपने अभिनय का कमाल दिखाया है. श्रद्धा कपूर के पास फिल्मों की लाइन लगी रहती है. यह कहना गलत नहीं होगा कि यह मुकाम आज उन्होंने खुद अपनी मेहनत से बनाया है.

सोनाक्षी सिन्हा:

View this post on Instagram

Daddy's girl ❤ #sonakshisinha #shatrughansinha

A post shared by Sonakshi Sinha FC (@sonakshilovefns) on

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा आज बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. सलमान के साथ फिल्म ‘दबंग’ से सोनाक्षी सिन्हा ने डेब्यू किया था. सोनाक्षी सिन्हा साऊथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ तक फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं.

सोनम कपूर:

courtesy

बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर को भी पिता की तरह फ़िल्मी दुनिया पसंद है. साल 2007 में फिल्म ‘सांवरिया’ से सोनम ने डेब्यू किया था. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है. खास बात तो यह है कि सोनम आज बॉलीवुड की फैशन सेंसेशन तक बन चुकी हैं.

अथिया शेट्टी:

View this post on Instagram

bestie for life ♥️ #hihukkuhaihai 👋🏽

A post shared by Athiya Shetty (@athiyashetty) on

बॉलीवुड के अन्ना यानि सुनील शेट्टी को जहां लोग इतना पसंद करते हैं तो वहीँ उनकी बेटी अथिया शेट्टी भी फिल्म ‘हीरो’से बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं. इनकी पहली ही फिल्म हिट हुई थी. ख़बरों की मानें तो जल्द ही एक और हिंदी फिल्म में अथिया नजर आ सकती हैं.

श्रुति हासन:

courtesy

बॉलीवुड और साऊथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का परचम लहराने वाली श्रुति हासन को आज कौन नहीं जानता है. श्रुति हासन ने भी पिता कमल हासन की तरह ही फिल्मों में अपना करियर बनाया है. इन्होंने साल 2000 में फिल्म ‘हे राम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. श्रुति बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

Published by Lakhan Sen on 27 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles