ऐश्वर्या के नाम से चलती हैं 17 हजार से अधिक वेबसाइट्स, एक फूल को भी मिल चुका है उनका नाम

Get Daily Updates In Email

यह बात तो हम सभी को पता है कि ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘देवदास’ और ‘फन्ने खां’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्मों से ज्यादा अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. ऐश्वर्या की खूबसूरती के तो सभी लोग कायल हैं. अब तक कई खूबसूरत एक्ट्रेसेस इंडस्ट्री में आई हैं लेकिन आज तक कोई भी एक्ट्रेस ऐश्वर्या की टक्कर में नहीं आ पाई है.

View this post on Instagram

. . @prilaga #aishwaryarai💋💋💋💋💋 #aishwaryaraiforever #aishwaryaraispice #aishwaryaraifc #aishwaryaraibachchan #aishwaryaraihairporn #aishwaryarai #aishwaryaraiqueen #aishwaryaraibachan_fc #aishwaryaraix #aishwaryaraibachan #aishwaryaraibachcan #aishwaryaraiatcannes #aishwaryaraibechchan #aishwaryaraiboobs #aishwaryaraifan #aishwaryaraibacchan #aishwaryaraiatcannes2018 #aishwaryaraibachchanlover #aishwaryaraibachhan #aishwaryaraibachchanfans #aishwaryaraifans #aishwaryaraibachachan #aishwaryarai_fansturkey #aishwaryaraicannes #aishwaryaraibachchan_arb #prilaga #aishwaryaraixo #aishwaryaraifanclub

A post shared by Celebs Bazar (@celebsbazar) on

अपना फ़िल्मी सफर शुरू करने से पहले ऐश्वर्या राय ने एक बार टेलीविजन सीरियल के लिए वॉयस डबिंग के लिए ऑडिशन दिया था. लेकिन इस ऑडिशन में उनका सिलेक्शन नहीं हो सका था और वे रिजेक्ट हो गई थीं. चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं ऐश्वर्या से जुड़ी ऐसी ही कुछ और खास बातें.

View this post on Instagram

✨🌈

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

अपने करियर की पहली फिल्म शूट करने के लिए जब ऐश्वर्या सेट पर पहुंचीं तो फिल्म का डायरेक्‍टर उन पर बेहद गुस्सा हो गया था. दरअसल ऐश्वर्या फिल्म ‘इरुवर’ की शूटिंग के दौरान एक शॉट के लिए मेकअप करके चले गई थीं. जिसके बाद डायरेक्‍टर मणिरत्नम गुस्सा हो गए थे और उन्होंने ऐश्वर्या को मुंह धोकर वापस आने को कहा था. इसके बाद ऐश्वर्या ने मुंह धोकर फिर यह सीन किया था.

अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन के बाद ऐश्वर्या बच्चन परिवार की पहली ऐसी सदस्य हैं जो ‘राय बच्चन’ हैं. यह सब हो सका ऐश्वर्या के सरनेम की वजह से. क्योंकि उनका नाम पहले ऐश्वर्या राय था. अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से शादी करने के बाद उनका नाम ऐश्वर्या राय बच्चन हो गया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की ऐसी पहली एक्ट्रेस हैं जिनके नाम पर 17,000 से अधिक वेबसाइटें हैं. सुनकर आपको भले ही यकीन न हो रहा हो लेकिन यह बात बिल्कुल सच है.

इसके अलावा ऐश्वर्या बॉलीवुड की ऐसी पहली एक्ट्रेस भी हैं जिनके नाम पर एक फूल का नाम रखा गया है. दरअसल साल 2005 में उत्पादित तुलिप फूल का नाम बदलकर ऐश्वर्या रखा गया था.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय देश की एक मात्र अभिनेत्री हैं जिनको अमेरिकन लाइब्रेरी एसोसिएशन ने साइन किया है. एसोसिएशन द्वारा ऐश्वर्या को साइन करने के बाद अमेरिका भर में अपने स्कूलों और लाइब्रेरियों के लिए उनका पोस्टर रखा है. इसके अलावा ऐश्‍वर्या कान्‍स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की ज्यूरी में शामिल होने वाली देश की पहली एक्ट्रेस हैं.

ऐश्वर्या राय देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर की मैंगजींस के कवर पर सबसे ज्यादा छपने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं.

Published by Lakhan Sen on 27 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles