कबाब खाने और स्पेन घूमने के शौकीन हैं रैना, तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी

Get Daily Updates In Email

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना 27 नवंबर को अपना 32वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. रैना टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फोर्मेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं. उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 18 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. आइए बताते हैं सुरेश रैना की जिंदगी से जुड़े कई रोचक फैक्ट्स जिन्हें शायद ही कोई जानता हो.

रैना ने लंबा समय हॉस्टल में गुजारा. घर और मां-बाप से दूर सुरेश रैना का मन नहीं लगता था और हॉस्टल में उन्हें रोज नई-नई दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. उसके सीनियर्स उसकी रैगिंग भी लिया करते थे. अपने करियर के शुरुआती दौर में एक बार एयर इंडिया की तरफ से सुरेश को खेलने का मौका भी मिला था. जिसने उनकी जिंदगी बदल दी. इसके लिए उन्हें 10,000 रुपए की स्कॉलरशिप मिली.

View this post on Instagram

✈️

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3) on

पहली बार सुरेश रैना को 2005 में इंडिया की तरफ से खेलने का मौका मिला था तब उनकी उम्र लगभग 18 साल ही थी. उन्होंने पहला एकदिवसीय मैच श्रीलंका के साथ खेला था. लखनऊ शहर रैना के दिल के बेहद करीब है. उन्हें यहां के टुंडे कबाब बहुत पसंद है. कॉलेज टाइम पर वह स्‍कूटी से चलते थे. वह अक्‍सर ही कबाब खाने जाया करते थे. इतना कामयाब होने के बाद भी वह अपने दोस्तों को नहीं भूले हैं. जब भी वह लखनऊ आते हैं तो जरूर मिलते हैं.

View this post on Instagram

✌️☝️

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3) on

इसके अलावा सुरेश रैना को घूमने का भी बहुत शौक है. भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना को स्पेन में आईबीजा द्वीप जाना बेहद पसंद है और वह यहां पर अपना ड्रीम हॉलिडे मनाना चाहते हैं. रैना अपनी ड्रीम कार पॉर्श बोक्स्टर लिमिटेड एडिशन भी खरीद चुके हैं. इसके लिए उन्होंने खास अपने पिता से इजाजत ली थी.

View this post on Instagram

Happy Diwali every one ☝️ ❤️

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3) on

रैना का फेवरेट क्रिकेट स्टेडियम न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में बना ईडन पार्क है. ऑकलैंड का ईडन पार्क विश्व के सबसे खूबसूरत क्रिकेट ग्राउंड्स में से एक है और इसी वजह से रैना इसकी तरफ काफी आकर्षित हैं. भारत में रैना को झारखंड के रांची का स्टेडियम बहुत पसंद है. रैना ने 2015 में प्रियंका चौधरी से शादी की थी. जिससे उनके एक बेटी ग्रेसिया भी है.

Published by Yash Sharma on 27 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles