1 किलो 700 ग्राम सोने के मालिक हैं बप्पी दा, 3 साल की उम्र में शुरू कर दिया था तबला बजाना

Get Daily Updates In Email

‘डिस्को डांसर’, ‘ऊ ला ला’ और ‘तम्मा तम्मा’ जैसे सुपरहिट गानों से सभी को झुमाने बप्पी लाहिड़ी का आज यानि 27 नवंबर को जन्मदिन है. आज बप्पी दा अपना 66वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे. 27 नवंबर 1952 को कोलकाता में जन्मे बप्पी दा ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों के लिए गाने गाये हैं. हमेशा सोने के आभूषणें से लदे रहने वाले बप्पी दा के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुड़ीं कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

फिल्म म्यूजिक में पॉप का मिक्चर करने वाले बप्पी दा संगीत घराने से ताल्लुक रखते हैं. बप्पी दा ने बचपन से ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था. बप्पी दा के पिता अपरेश लाहिड़ी बंगाली गायक थे और उनकी माता बांसरी लाहिड़ी संगीतकार थीं. ऐसा कहा जाता है कि बप्पी ने तीन साल की उम्र में ही तबला बजाना शुरू कर दिया था. इन्होंने संगीत अपने माता-पिता से सीखा था.

काफी कम उम्र में बप्पी दा फिल्म में गाना शुरू कर दिया था. बप्पी ने पहली बार बंगाली फिल्म में गाना गाया था. बप्पी को शुरू से ही बॉलीवुड में अपना नाम कमाना था. इसलिए उन्होंने 19 साल की उम्र में कोलकाता को छोड़ दिया था. फिल्म ‘नन्हा शिकारी’ में बप्पी को पहली बार संगीत देने का मौका मिला था. लेकिन असल पहचान इन्हें साल 1975 में मिली. दरअसल इस साल इन्होंने फिल्म ‘जख्मी’ में मोहम्मद रफी और किशोर कुमार के साथ गीत गाया था. इस गाने के बाद बप्पी की लाइफ ही बदल गई थी.

View this post on Instagram

My love my jaan birthday. To chitrani in Hollywood god bless you

A post shared by Bappi Lahiri (@bappilahiri_official_) on

बहुत कम ही लोगों को यह बात पता होगी कि बप्पी दा किशोर कुमार के रिश्तेदार थे. किशोर कुमार ने बॉलीवुड में पैर जमाने में बप्पी दा की मदद की थी. 1977 में बप्पी दा ने चित्रानी से शादी की थी. बप्पी जितना सोना पहनते हैं उससे दोगुना ज्यादा सोना उनकी वाइफ चित्रानी के पास है.

View this post on Instagram

Family holidays #london @bappa.b.lahiri

A post shared by Bappi Lahiri (@bappilahiri_official_) on

आपको बता दें कि बप्पी दा चुनाव भी लड़ चुके हैं. वर्ष 2014 में बप्पी ने भारतीय जनता पार्टी से पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर से चुनाव लड़ा था लेकिन वे चुनाव हार गए थे. चुनाव के वक्त बप्पी ने अपनी जो शपथ पत्र भरा था. उसमें उन्होंने अपनी संपत्ति और गोल्ड का ब्यौरा दिया था. इस शपथ पत्र के अनुसार बप्पी दा के पास 754 ग्राम सोना है, जबकि उनकी पत्नी चित्राणी के पास 967 ग्राम सोने के गहने हैं. कुल मिलाकर 1 किलो 700 ग्राम उनके पास सोना था. वर्तमान समय में इस सोने की कीमत 50 लाख से ज्यादा है.

View this post on Instagram

#mybetterhalf

A post shared by Bappi Lahiri (@bappilahiri_official_) on

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साल 1996 में  माइकल जैक्सन ने मुंबई में आयोजित अपने पहले शो में बुलाया था. ऐसी ही कई और भी बातें हैं जो बप्पी दा को खास बनाती हैं.

Published by Lakhan Sen on 27 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles