आमिर भी बॉक्स ऑफिस को दे चुके हैं कई सुपर फ्लॉप फ़िल्में, कई फ़िल्में बजट निकालने में भी रहीं असफल

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान साल में एक ही फिल्म करते हैं. जिस वजह से दर्शक उनकी फिल्म का बेसब्री से इंतजार भी करते हैं. इस साल आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान रिलीज़ हुई थी जो कि इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म थी लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. इस आर्टिकल में हम आपको आमिर के 30 साल करियर की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं.

1. मंगल पांडे द राइजिंग

यह एक पीरियड ड्रामा फिल्म थी जो कि साल 2005 में रिलीज़ हुई थी. यह फिल्म 37 करोड़ के बजट में बनी थी लेकिन फिल्म ने 27 करोड़ रुपए ही कमाए थे. यह फिल्म भारत के पहले क्रांतिकारी मंगल पांडे के जीवन पर बनी थी. इस फिल्म से आमिर खान ने 5 साल बाद वापसी की थी.

Courtesy

2. अकेले हम अकेले तुम

इस फिल्म को मंसूर खान ने डायरेक्ट किया था. इसमें मनीषा कोईराला लीड रोल में नजर आई थीं. इस फिल्म के गाने दर्शकों को पसंद आए थे लेकिन फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी.

Courtesy

3. मेला

साल 2000 में रिलीज़ हुई इस फिल्म में आमिर के साथ ट्विंकल खन्ना लीड रोल में नजर आई थीं. यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी.

Courtesy

4. अंदाज अपना-अपना

इस फिल्म को आज टीवी पर खूब देखा जाता है लेकिन जिस समय यह फिल्म रिलीज़ हुई थी उस समय फिल्म को कुछ खास पसंद नहीं किया गया था. इस फिल्म को राजकुमार संतोषी ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में रवीना टंडन और करिश्मा कपूर भी थीं.

Courtesy

5. बाजी

आशुतोष गोवारिकर की डायरेक्ट की इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों द्वारा पसंद नहीं किया गया था. इस फिल्म को 3.50 करोड़ के बजट में बनाया गया था लेकिन फिल्म कमाई से अपना बजट भी नहीं निकाल पाई थी.

Courtesy

6. तुम मेरे हो

आमिर खान और जूही चावला स्टारर यह फिल्म साल 1990 में रिलीज हुई थी. यह एक सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म साबित हुई थी.

Courtesy

7. राख

साल 1989 में रिलीज हुई इस फिल्म में आमिर के अलावा सुप्रिया पाठक और पंकज कुमार लीड रोल में थे. यह फिल्म की बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी.

Courtesy

8. जवानी जिंदाबाद

साल 1990 में आई फिल्म जवानी जिंदाबाद में फरहा नाज लीड रोल में नजर आई थीं. यह फिल्म भी एक बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी.

Courtesy

9. आतंक ही आतंक

आमिर खान, जूही चावला और रजनीकांत स्टारर इस फिल्म को दर्शकों द्वारा पसंद नहीं किया गया. फिल्म साल 1995 में रिलीज़ हुई थी.

Courtesy

10. परम्परा

इस फिल्म को यश चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में सैफ अली खान, सुनील दत्त और रवीना टंडन लीड रोल में नजर आए थे. साल 1993 में रिलीज़ हुई यह एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी. लेकिन इस फिल्म को दर्शकों द्वारा पसंद नहीं किया गया.

Courtesy

इस फिल्मों के अलावा आमिर खान स्टारर फिल्म दौलत की जंग, इसी का नाम जिंदगी, अफसाना प्यार का फिल्में भी फ्लॉप हुई थी.

Published by Chanchala Verma on 28 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles