ईशा गुप्ता ने लॉ की पढ़ाई छोड़ फिल्मों में बनाया करियर, बुरी नजर से बचने के लिए लगाती हैं काला टीका

Get Daily Updates In Email

मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस ईशा गुप्ता 28 नवम्बर को यानि आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं. ईशा सोशल मीडिया पर इतनी एक्टिव रहती हैं कि आए दिन अपनी बोल्ड तस्वीरों के लिए सुर्खियों में बनी रहती हैं. ईशा गुप्ता दिल्ली की रहने वाली हैं. उन्होंने साल 2012 में फिल्म ‘जन्नत 2’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. अपनी पहली ही फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में बेस्ट फीमेल डेब्यू का नॉमिनेशन भी मिला था.

ईशा ने कर्नाटक के मनिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी से मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की है. करियर के शुरुआती दौर में वह बेहतरीन मॉडल थीं. साल 2007 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया था. जहां उन्होंने मिस फोटोजेनिक का खिताब जीतने में कामयाब रही थीं. ईशा गुप्ता को अमेरिका की एक लॉ स्कूल से स्कॉलरशिप का ऑफर भी मिला था. लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर की तरफ ध्यान देते हुए स्कॉलरशिप लेने से इंकार कर दिया था.

View this post on Instagram

🕊

A post shared by Esha Gupta (@egupta) on

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईशा गुप्ता बुरी नजर से बचने के लिए हमेशा काला टीका लगाती हैं. वह इस बात का ख़ास ख्याल रखती हैं कि उनका मेकअप आर्टिस्ट उनके कान के पीछे एक छोटा सा काला टीका जरूर लगाए जिससे कि वह बुरी नजर वालों से बच सकें. फिल्मों में आने से पहले वह किंगफिशर कैलेंडर गर्ल रह चुकीं हैं. ऐसा बिल्कुल नहीं है कि ईशा अचानक ही बोल्ड अवतार में नजर आने लगी हों. इससे पहले भी वह अपने मॉडलिंग के दिनों से ही बोल्ड अवतार में नजर आती रही हैं. उन्होंने किंगफिशर कैलेंडर के लिए काफी हॉट फोटोशूट करवाया था जिससे उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं.

View this post on Instagram

😬

A post shared by Esha Gupta (@egupta) on

ईशा गुप्ता ने अब तक 11 फिल्मों में काम किया है. जिनमें 9 हिंदी की हैं और एक साउथ की फिल्म है. इसके अलावा उन्होंने साल 2014 में ‘संक्षिप्त’ नाम की एक शॉर्ट फिल्म में भी काम किया था. बता दें की ईशा पॉपुलर टीवी शो सीआईडी में भी काम कर चुकी हैं. इस साल वह अजय देवगन स्टारर फिल्म ‘बादशाहो’ में नजर आई थीं. इसके अलावा वह अक्षय कुमार के साथ सुपरहिट फिल्म रुस्तम में भी नजर आ चुकी हैं.

Published by Yash Sharma on 28 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles