बॉलीवुड के 5 सबसे धांसू एक्शन हीरोज, कोई उठाता है बाइक तो कोई उखाड़ देता है हैंड पंप

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में आज एक से बढ़कर एक हीरोज हैं यह बात सभी भले भांति जानते हैं. बॉलीवुड का हर हीरो अपनी एक अलग ही छवि पर्दे पर बनाता है. जैसे शाहरुख खान से अच्छा कोई भी हीरो पर्दे पर रोमांस नहीं कर सकता है वैसे ही बॉलीवुड में कुछ ऐसे हीरोज भी हैं जो एक्शन सीन्स के लिए जाने जाते हैं. शुरू से ही बॉलीवुड में एक्शन फिल्मों को ज्यादा तव्वजो दी जाती है. शायद यही वजह है कि ज्यादातर एक्टर एक्शन फ़िल्में करने में रूचि रखते हैं.

अभी कुछ दिन पहले ही आमिर खान फिल्म’ ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ में तलवार बाजी  करते नजर आए थे जबकि उनसे पहले सलमान खान रेस-3 में दमदार एक्शन सीन करते दिखे थे. जल्द ही रणवीर सिंह भी अपनी आगामी फिल्म ‘सिंबा’ में धांसू एक्शन करते नजर आने वाले हैं. हालांकि बॉलीवुड के केवल यही हीरोज एक्शन सीन के लिए नहीं जाने जातें हैं. इनके अलावा भी बॉलीवुड में ऐसे बहुत से हीरोज हैं. जिन्होंने अपनी फिल्मों में एक्शन सीन्स कर बॉलीवुड फिल्मों में एक्शन सीन की परिभाषा ही बदल दी है. तो चलिए जानते हैं इन दमदार एक्शन हीरोज के बारे में-

टाइगर श्रॉफ

courtesy

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है साल 2014 में फिल्म ‘हिरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले एक्टर टाइगर श्रॉफ का. टाइगर ने अपनी पहली ही फिल्म में जबरदस्त एक्शन सीन्स कर फैन्स का दिल जीत लिया था. टाइगर आखिरी बार फिल्म बागी-2 में नजर आए थे. इस फिल्म में जिस तरह से उन्होंने स्टंट किए हैं. उस तरह के रियल स्टंट बॉलीवुड का कोई भी हीरोज नहीं कर पाया है. टाइगर खास तौर पर अपने स्टंट के लिए जाने जाते हैं.

जॉन अब्राहम

courtesy

‘धूम’, ‘फ़ोर्स’ और ‘सत्यमेव जयते’ जैसी फिल्मों में दमदार एक्शन सीन्स कर चुके बॉलीवुड के दमदार हीरो जॉन अब्राहम ने फिल्म ‘फ़ोर्स’ में 100 किलो से ज्यादा वजन की एक बाइक को उठा कर फैक दिया था. जॉन अब्राहम भी अपनी फिल्मों में ज्यादातर स्टंट खुद करते हैं.

विद्युत जामवाल

courtesy

‘कमांडो’,’फ़ोर्स’ और ‘कमांडो-2’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने स्टंट का जलवा दिखा चुके विद्युत जामवाल की फिटनेस देखकर तो हर कोई हैरान हो जाता हैं. वे काफी फिट हैं. विद्युत जामवाल ने बचपन से ही मार्शल आर्ट सिखाना शुरू कर दिया था. कई फिल्मों में विद्युत एक्शन सीन्स कर चुके हैं.

अजय देवगन

courtesy

बॉलीवुड के सिंघम यानि अजय देवगन ने तो अपनी पहली ही फिल्म में दो बाइक पर पैर रखकर स्टंट कर सभी को चौंका दिया था. अजय ‘सिंघम’ ‘एक्शन जेक्शन’ और ‘सिंघम रिटर्न्स’ जैसी फिल्मों में दमदार एक्शन सीन्स कर चुके हैं. बॉलीवुड में इन्हें भी एक्शन हीरोज में गिना जाता है.

सनी देओल

courtesy

सनी देओल बॉलीवुड के ऐसे हीरो हैं जो सिर्फ एक्शन फिल्मों में ही बेहतरीन लगते हैं. जिस तरह से वे अपनी फिल्मों में एक्शन सीन्स करते हैं वह वाकई सरहनीय है. सनी ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है. ‘घातक’, ‘घायल’, और ‘गदर’ जैसी फिल्मों के लिए सनी जाने जाते हैं. फिल्म ‘गदर’ में तो सनी ने एक एक्शन सीन में हैंड पंप ही उखाड़ दिया था.

Published by Lakhan Sen on 28 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles