अमिताभ से लेकर दिलीप कुमार तक ऐसे बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने बखूबी निभाया अपना शादी का रिश्ता

Get Daily Updates In Email

जीवन में हर किसी की एक बार तो शादी होती ही है. और हमारे देश में तो शादी को लेकर ऐसा भी कहा जाता है कि शादी के बाद पति पत्नी सात जन्म के लिए एक-दूसरे के हो जाते हैं. हालांकि ऐसे कम ही लोग होते हैं जो इस रिश्ते को काफी खूबसूरती के साथ जीवनभर साथ लेकर चलते हैं. बॉलीवुड की बात करें तो वर्तमान समय में तो स्टार्स अपनी लाइफ में एक बार नहीं बल्कि दो-दो  तीन-तीन बार शादी करते हैं. वहीं बॉलीवुड में ऐसे बहुत से स्टार्स भी हैं जिन्होंने शादी के बंधन को समझा ही नहीं बल्कि उसे पूरी तरह से निभाया भी है. चलिए आज इस पोस्ट में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी जोड़ियों के बारे में जिन्होंने सब को बताया कि शादी का रिश्ता सात जन्मो का बंधन होता है.

दिलीप कुमार और सायरा बानो:

courtesy

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आत है भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार साहब का और उनकी वाइफ अभिनेत्री सयेरा बानो का. दोनों की शादी को 52 साल हो चुके हैं फिर भी दोनों के बीच काफी प्यार है. बता दें कि दोनों के बीच 22 साल की उम्र का फासला है. इस तरह से इस जोड़ी ने यह साबित कर दिया कि शादी का महत्व बहुत खास होता हैं.

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन:

courtesy

शादी से पहले बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का अफेयर अभिनेत्री रेखा से रहा हो लेकिन शादी के बाद उन्होंने सिर्फ अपनी वाइफ अभिनेत्री जया बच्चन से ही प्यार किया है. दोनों की शादी 1973 में हुई थी और आज भी दोनों के बीच काफी प्यार है. इन्हें बॉलीवुड का गोल्डन कपल भी कहा जाता है.

धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी:

courtesy

बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेद्र और फिल्म इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल यानि अभिनेत्री हेमा मालिनी के प्यार के किस्से तो जग जाहिर हैं. चौंकाने वाली बात तो यह है कि धर्मेद्र ने अपना धर्म बदलकर हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी और आज तक इस शादी के बंधन को निभा रहे हैं.

ऋषि कपूर और नीतू सिंह:

courtesy

बॉलीवुड की हिट फिल्मों में काम कर चुके ऋषि कपूर ने अभिनेत्री नीतू सिंह के साथ शादी की थी. दोनों की शादी हुए करीब-करीब तीन दशक से ज्यादा का वक्त हो गया है. लेकिन दोनों आज भी एक-दूसरे के साथ हैं. दोनों ने शादी के रिश्ते को मजबूती से निभाया है.

शाहरुख़ खान और गौरी खान:

courtesy

बॉलीवुड के अभिनेता शाहरुख ने तो अपनी फिल्मों के जरिए लोगों को प्यार करना सिखाया है. शाहरुख़ खान ने अपने पहले प्यार गौरी से शादी की है और आज भी वे गौरी से बहुत प्यार करते हैं. ये जोड़ी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन जोड़ियों में से एक है.

Published by Lakhan Sen on 29 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles