पापा से झूठ बोलकर 3 साल तक आदमी बनने की ट्रेनिंग लेते रहे करण जौहर, कई बार सुनी लोगों की बातें

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के फेमस निर्देशक करण जौहर को आज कौन नहीं जानता है. करण ने बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों का निर्माण किया है. उन्होंने हाल ही में एक कार्यकम में अपनी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें शेयर की हैं. यहां बात करते हुए करण ने अपनी लाइफ से जुड़े कई ऐसे किस्से शेयर किए जिनसे सभी अंजान थे. दरअसल इवेंट के दौरान उन्होंने कहा, बच्चे मेरा मजाक उड़ाते थे, सब कहते थे कि मैं लड़कियों की तरह चलता हूं और वैसे ही रोता भी हूं. उन्होंने आगे कहा कि आदमी बनने के लिए मैंने 3 साल ट्रेनिंग ली. पापा से झूठ बोल कर मैं ट्रेनिंग लेने जाता था. करण की जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था, जब आवाज की वजह से उन्हें लोगों के ताने सुनने पड़ते थे.

करण ने आगे बताया कि, मैं ये सुनते हुए बड़ा हुआ कि लड़कियों जैसे मत चलो, उनकी तरह डांस मत करो. कई बार तो लोग मुझे ताना मारकर कहते थे कि तुम्हारी आवाज लड़कियों जैसी है. लोगों के ताने सुनकर मैं इतना परेशान हो गया था कि मात्र 15 साल की उम्र में अपना इलाज कराने डॉक्टर के पास चला गया था. मैंने स्पीच थेरेपिस्ट से मेरी आवाज बदल दो. इसके लिए मैंने ट्रेनिंग ली और 3 साल तक आवाज चेंज करने की प्रैक्टिस की.

मैं ट्रेनिंग लेने पापा से झूठ बोलकर जाता था. मैं उनसे कहता था कि मैं ट्यूशन पढ़ने जा रहा हूं. क्योंकि मैं उन्हें ये नहीं बता सकता था कि मैं आदमी बनने जा रहा हूं. चौंकाने वाली बात तो यह है कि 8 साल की उम्र में करण ने फिल्म देखना शुरू कर दिया था. करण ने पहली बार फिल्म देखने वाली बात पर चर्चा करते हुए कहा कि मैंने 8 साल की उम्र में ‘सरगम’ फिल्म देखी थी. फिल्म का ढपली वाले ढपली बजा, गाना मुझे बहुत पसंद आया था.

करण ने बताया कि, जब वे घर से बाहर निकलते थें तो बिल्डिंग के बच्चे और स्कूल में सीनियर्स मेरा मजाक उड़ाते थे. स्कूल में मजाक उड़ने के कारण मैंने स्पोर्ट्स में भाग लेना बंद कर दिया. मैं जब भी चलता या दौड़ता था तो बच्चे मेरा मजाक बनाते थे. मेरे हाथ-पैर अन्य लड़कों की तरह नहीं थे. मैं जब भी बोलता था तो लोग मेरी आवाज पर हंसते थे. इन सबके बावजूद मेरे पेरेंट्स का व्यवहार मेरे लिए एकदम कूल था. उन्हें कभी नहीं लगा मैं कुछ अजीब कर रहा हूं.

Published by Lakhan Sen on 29 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles