बौने के बाद अब अंतरिक्ष यात्री बनेंगे शाहरुख, शूटिंग से पहले समझेंगे एस्ट्रोनॉट की रियल लाइफ

Get Daily Updates In Email

शाहरुख खान जल्द ही फिल्म ‘ज़ीरो’ में नजर आने वाले हैं. इसी बीच उनके फैंस के लिए एक और खुशखबरी हम लेकर आए हैं. काफी समय से बॉलीवुड गलियारे में चर्चा चल रही थी कि अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक में राकेश का किरदार बॉलीवुड का कौनसा एक्टर निभाएगा. आखिरकार इस बात पर से पर्दा उठ गया है. दरअसल फिल्म में अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा का किरदार शाहरुख खान निभाते नजर आने वाले हैं. शाहरुख को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आ गई और उन्होंने ये प्रोजेक्ट साइन कर लिया.

अब किंग खान को फिल्म के लिए राकेश शर्मा जैसा लुक लेना होगा. इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी भी पड़ेगी. बता दें कि पहले इस फिल्म का नाम ‘सैल्यूट’ रखा गया था. जो बदलकर ‘सारे जहां से अच्छा’ कर दिया गया है. इस फिल्म का निर्देशन महेश मथाई करेंगे. वहीं इस फिल्म को सिद्धार्थ रॉय कपूर प्रोड्यूस करेंगे. ‘गुलाम’, ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ और ‘राजनीति’ जैसी सुपरहिट फिल्मों की कहानी लिखने वाले अंजुम राजबाली ने इस फिल्म की कहानी लिखी है. खबरें हैं कि राकेश शर्मा जैसा लुक पाने के लिए शाहरुख खान अमेरिका ट्रेनिंग लेने जा सकते हैं.

अमेरिका में ट्रेनिंग के वक्त शाहरुख को विषम स्थितियों में रखा जाएगा, जिनमें एस्ट्रोनॉट्स रहते हैं. शाहरुख यह ट्रेनिंग खास तौर पर एस्ट्रोनॉट की रियल लाइफ को देखने और समझने के लिए ले रहे हैं. ताकि वे अपनी फिल्म में एस्ट्रोनॉट्स का किरदार काफी अच्छे से निभा सकें. ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग इसी साल सितम्बर को शुरू होने वाली थी. लेकिन शाहरुख की आगामी फिल्म ‘जीरो’ की शूटिंग के चलते इस फिल्म की शूटिंग को आगे बढ़ा दिया गया था. अब खबरें हैं कि फिल्म की शूटिंग शाहरुख की ट्रेनिंग ख़त्म होते ही शुरू कर दी जाएगी. इस फ़िल्म में शाहरुख के अलावा भूमि पेडनेकर लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आ सकती हैं.

शाहरुख से पहले इस फिल्म के लिए बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट को साईन किया गया था. लेकिन आमिर ने किसी कारण के चलते फिल्म करने से मना कर दिया था. इसके बाद शाहरुख को यह फिल्म ऑफर की गई थी. शाहरुख को फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आ गई थी इसके बाद मेकर्स ने फिल्म के लिए शाहरुख को साईन किया.

Published by Lakhan Sen on 29 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles