मूवी रिव्यू : दमदार VFX से भरपूर है 2.0 का क्लाइमैक्स सीन, दिखी अक्षय और रजनीकांत की शानदार एक्टिंग

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और सुपरस्टार रजनीकांत की मोस्ट अवैटेड फिल्म ‘2.0’ आज यानि गुरुवार को रिलीज हो गई है. ऐसा कहा जा रहा है कि 2.0 देश की सबसे महंगी फिल्म है. और लगभग 600 करोड़ में बनी यह फिल्म कमाई के मामले में कई रिकार्ड बना सकती है. उम्मीद की जा रही है कि फिल्म पहले दिन 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर सकती है. अक्षय से लेकर रजनीकांत तक के फैन्स को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार था जो कि आज जाकर खत्म हुआ है.

बता दें यह फिल्म साल 2010 में आई ‘रोबोट’ का दूसरा पार्ट है. फिल्म में साऊथ के सुपरस्टार रजनीकांत लीड रोल कर रहे हैं. फिल्म में विलेन का किरदार बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार निभा रहे हैं. अगर हम बात करें फिल्म की कहानी की तो फिल्म की कहानी काफी शानदार है. फिल्म में अक्षय कुमार शक्‍तिशाली विलेन डॉ. पक्‍क्षीराजन के किरदार में नजर आ रहे हैं. डॉ. पक्‍क्षीराजन दुनिया को अपने आंतक से परेशान करता है और अपनी अपार शक्ति के चलते वो लोगों के फोन खींच लेता है. धीरे-धीरे डॉ. पक्‍क्षीराजन के द्वारा खींचे गए मोबाईल फ़ोन एक आर्मी का रूप ले लेते हैं और शहर में सभी को मारने का काम शुरू कर देते हैं.

इसके बाद वो चील का अवतार लेकर पूरी दुनिया में आंतक मचाना शुरू करता है. डॉ. पक्‍क्षीराजन के आतंक का खात्मा करने फिर फिल्‍म में रजनीकांत की ‘चिट्टी’ नामक किरदार में एंट्री होती है. फिल्‍म के बीच में फिर रोबोट नीला (एमी जैक्‍सन) की एंट्री होती है. एक्शन के बीच फिल्म में थोड़ी-थोड़ी कॉमेडी डालने का प्रयास भी किया गया है. बाद में रोबोट नीला और ‘चिट्टी’ मिलकर डॉ. पक्‍क्षीराजन के आतंक को ख़त्म करने का काम करते हैं और फिल्म के अंत में सिर्फ ‘चिट्टी’ का धासू मुकाबला डॉ. पक्‍क्षीराजन से होता है. ऐसा कहा जा रहा है कि अभी तक किसी भी भारतीय फिल्म का इतना शानदार क्लाइमेक्स सीन नहीं हुआ हैं.

फिल्म को रजनीकांत की बेटी सौंदर्या ने देख लिया है और उन्होंने ट्वीट कर फिल्म का रिव्यू दिया है. सौंदर्या ने ट्वीट किया, “हे भगवान, 2.0 इस दुनिया से परे है.” आगे उनका कहना है, ”क्लाइमेक्स के साथ 2.0 के आखिरी 20 मिनट विजुअल ट्रीट की तरह है. इन सीन्स में अकल्पनीय स्पेशल इफेक्ट और विजुअल ट्रीटमेंट देखने को मिलेगा. कहा जा रहा है कि ये किसी भी इंडियन फिल्म का बेस्ट क्लाइमेक्स सीन है.”

फिल्म का क्रेज हिंदी बेल्ट में कोई खास नहीं दिख रहा हैं. लेकिन सिंगापुर, मलेश‍िया जैसे देशों में फ‍िल्‍म की बुकिंग जोरदार होने की खबरें हैं. इसके अलावा पाकिस्तान में फिल्म का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. फिल्म के सिर्फ वीएफएक्स पर फिल्म के निर्देशक शंकर ने 350 करोड़ रुपए खर्च किए है जबकि पूरी फिल्म का बजट 600 करोड़ के आसपास है.

Published by Lakhan Sen on 29 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles