कप्तान विराट से लेकर ज़हीर तक कुछ भारतीय क्रिकेटर्स जिन्होंने की है बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से शादी

Get Daily Updates In Email

भारतीय सिनेमा और क्रिकेट का बहुत पुराना नाता रहा है. दोनों ही पेशे अलग-अलग हैं लेकिन उनके सेलेब्रिटी आपस में रिलेशन को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. इसके साथ ही बहुत सारे ऐसे क्रिकेटर्स भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड एक्टर्स या एक्ट्रेसेस से शादी की है या उनसे रिलेशन में रहे हैं. आइए बताते हैं ऐसे ही चुनिन्दा खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने एक्ट्रेसेस से शादी की है.

1. विराट कोहली

दुनिया के नंबर क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली ने पिछले साल एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी की थी. दोनों के रिलेशन की चर्चा काफी समय से हो रही थी. दोनों को कई बार साथ भी देखा जाता रहा. दोनों की मुलाकात एक एड शूट के दौरान हुई थे जहां से दोनों की दोस्ती बढ़नी शुरू हुई थी. वह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई और उसके बाद दोनों हमेशा के साथी बन गए.

View this post on Instagram

💙

A post shared by Zaheer Khan (@zaheer_khan34) on

2. जहीर खान

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर ने भी बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटके से पिछले साल नवम्बर में शादी की थी. दोनों ने शादी के बाद ग्रैंड रिसेप्शन भी दिया था. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं.

3. युवराज सिंह

युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के हरफमौला आलराउंडर हैं. उन्होंने भी एक्ट्रेस हेज़ल कीज के शादी की है. दोनों की लव स्टोरी भी बहुत दिलचस्प रही है. कई बार टीवी शो के दौरान भी वह बता चुके हैं कि पहले हेज़ल युवराज को इग्नोर ही किया करती थीं. प्रपोज करने के बाद भी करीब 3 साल युवराज को उनकी हां का इंतज़ार करना पड़ा था. दोनों ने साल 2016 में शादी कर ली थी.

4. हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने भी एक्ट्रेस गीता बसरा से 2015 में शादी की थी. दोनों के बेटी इनाया भी हैं. उनकी पहली मुलाकात आईपील में हुई थी. ऐसा भी आया जब गीता ने हरभजन को दूसरी लड़की से शादी करने की सलाह दे दी. क्योंकि हरभजन तुरंत शादी करना चाहते थे और गीता इसके लिए तैयार नहीं थीं. हालांकि हरभजन की बहुत कोशिश के बाद गीता उनसे शादी करने को तौयार हो गई थीं.

courtesy

5. मोहम्मद अजहरुद्दीन

क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए. उनका करियर विवादों से भरा रहा तो शादीशुदा जिंदगी में भी कई विवादों का सामना करना पड़ा. उनकी पहली शादी हैदराबाद की रहने वाली लड़की नौरीन से हुआ था. उनके दो बच्चे भी हुए. इसके बाद उनकी मुलाकात बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी से हुई. दोनों इतने नजदीक आ गए कि 1996 में शादी कर ली. हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा समय चल नहीं सका और दोनों अलग हो गए.

Published by Yash Sharma on 30 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles