शक्ति कपूर से लेकर आमिर खान तक ऐसे बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने घर से भागकर की है शादी

Get Daily Updates In Email

हम सबके जीवन में प्यार एक बार हर किसी को होता है और वैसे भी प्यार को बेहद खूबसूरत माना जाता है. कहा जाता है कि प्यार के बुखार से कोई नहीं बचता है. आम लोग ही नहीं बॉलीवुड स्टार्स भी इस बुखार से नही बच पाए हैं. दरअसल प्यार का बुखार बॉलीवुड के कुछ सितारों पर इस कदर चढ़ गया था कि जबके उनके प्यार को घरवालों ने नहीं स्वीकार किया तो उन्होंने भाग कर शादी करना ठीक समझा. आइए जानते हैं ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में जिन्होंने भागकर शादी की थी.

आमिर खान और रीना दत्ता

courtesy

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है हाल ही में फिल्म ठग्स ऑफ़ हिन्दुस्तान में नजर आए बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट यानि आमिर खान का. आमिर रीना दत्ता से बेहद प्यार करते थे लेकिन उनके घरवालों को यह रिश्ता बिल्कुल मंजूर नहीं था. इसके चलते ही आमिर और रीना दत्ता ने अपने पेरेंट्स के खिलाफ जाकर साल 1986 में लव मैरिज की थी. लेकिन साल 2002 में दोनों का तलाक हो गया था.

शशि कपूर और जेनिफ़र केंडल

courtesy

बॉलीवुड के फेमस एक्टर शशि कपूर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. जी हां ! शशि कपूर ने जेनिफर केंडल के साथ भागकर शादी की थी. जेनिफर विदेशी थीं इसलिए शशि कपूर के परिवार को यह रिश्ता पसंद नहीं था. बता दें कि आज शशि कपूर और जेनिफ़र के तीन बच्चे हैं जिनका नाम कुणाल कपूर, करण कपूर और संजना कपूर है.

शम्मी कपूर और गीता बाली

courtesy

शम्मी कपूर और गीता बाली ने भी घर से भागकर शादी की थी. 4 महीने तक शम्मी कपूर ने अपने घरवालों को मनाया था. लेकिन जब घरवाले राजी नहीं हुए तो दोनों ने भागकर शादी कर ली थी.

भाग्यश्री और हिमालय दसानी

courtesy

फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से सबके दिलों में अपनी जगह बनाने वाली भाग्यश्री ने भी कारोबारी हिमालय दसानी से भागकर शादी कर ली थी. दरअसल वे गर्भवती हो गई थीं. इसलिए उन्होंने जल्दबाजी में भागकर शादी कर ली थीं.  बता दें कि शूटिग के बाद अक्सर भाग्यश्री हिमालय दसानी के साथ डेट पर जाती थीं.

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे

courtesy

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे ने साल 1982 में एक दूसरे से शादी की थी. दोनों के घरवालों को यह रिश्ता पसंद नहीं था. लेकिन शिवांगी शक्ति कपूर से बेहद प्यार करती थीं और उनके लिए उन्होंने अपना घर तक छोड़ दिया था. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली थी.

Published by Lakhan Sen on 30 Nov 2018

Related Articles

Latest Articles