अक्षय ने पहले दिन की 100 करोड़ क्लब में एंट्री, पहले भी स्टार की फ़िल्में दिखा चुकी हैं यह कमाल

Get Daily Updates In Email

फिल्म 2.0 के जरिए अक्षय कुमार ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया और वह आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान जैसे सुपस्टार्स से आगे निकल गए. गुरुवार को रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘2.0’ ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन भारत में ही लगभग 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. इसमें सारी भाषाओं का कलेक्शन आ गए हैं. यह किसी भी फिल्म का पहले दिन का सर्वाधिक कलेक्शन है. पहले नंबर पर बाहुबली 2 है जिसने लगभग 123 करोड़ रुपए का कलेक्शन पहले दिन किया था.

इसी के साथ बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के पहले ऐसे एक्टर बन गए हैं. जिनकी फिल्म ने पहले दिन इतना कलेक्शन किया हो. यानी कि ‘2.0’ फिल्म अक्षय कुमार की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है. इससे पहले अक्षय कुमार की दो फिल्में रिलीज हुई थीं जिन्हें अच्छा रिस्पांस मिला था. यह फिल्में ‘गोल्ड’ और ‘पैडमैन’ थी.

courtesy

वहीं इससे पहले रिलीज़ हुई फिल्म गोल्ड ने पहले दिन 25 करोड़ का कारोबार किया था. जो कि उनकी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म साबित हुई थी. फिल्म ने भी 100 करोड़ क्लब में जगह बना ली है. वहीं पैडमैन ने जबरदस्त कमाई की थी. फिल्म ने अपनी लागत से ज्यादा कमाने में सफलता पाई थी. वही बात करें उनकी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा कि तो भारत में इस फिल्म ने 130 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी. फिल्म को दर्शकों का सबसे ज्यादा प्यार भी मिला था.

courtesy

कुल मिलाकर देखा जाए तो वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ने 200 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी. कोई शक नहीं कि यह शानदार आंकड़ा है. इसी के साथ टॉयलेट एक प्रेम कथा ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर बद्रीनाथ की दुल्हनिया, काबिल, जॉली एलएलबी 2 जैसी फिल्मों को पछाड़ दिया था.

courtesy

वहीं 2016 में अक्षय की फिल्म रुस्तम और एयरलिफ्ट ने भी बहुत अच्छा कारोबार किया था. जहां रुस्तम ने 100 करोड़ क्लब में जगह बनाई थी वहीं फिल्म एयरलिफ्ट ने 120 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था. अक्षय की अब तक फिल्म गोल्ड सहित 9 फ़िल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं और 2.0 के साथ यह 10 वीं फिल्म 100 करोड़ क्लब  में जगह बना पाएगी.

Published by Yash Sharma on 01 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles