कभी स्कूल की फीस भी ना भर पाने वाली मुक्ति मोहन आज हैं बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस

Get Daily Updates In Email

दिल्ली की टैलंटेड मोहन सिस्टर्स को भला आज कौन नहीं जानता है. तीनों बहनों में से एक बहन सिंगर नीति मोहन और दूसरी डांसर शक्ति मोहन हैं. तीसरी बहन मुक्ति मोहन हैं. बता दें कि मुक्ति इन दिनों थिएटर पर फोकस कर रही हैं. मुक्ति ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया है कि टीवी शो की एंकरिंग के दौरान वे 18 घंटों तक शूट करती थीं. आगे उन्होंने बताया कि, मुझे थिएटर करने में ज्यादा मजा आता है. मैंने टीवी शो की एंकरिंग भी की है जिसमें 18 घंटों तक शूट चलता था लेकिन थिएटर से मुझे एनर्जी मिलती है.

आगे मुक्ति कहती हैं कि 3 साल पहले मैंने मुंबई में थिएटर वर्कशॉप की थी. फिर हम चार लोगों ने ग्रुप बना लिया था. इसके बाद हमने दिल्ली में कई प्ले किए हैं. मुक्ति ने बताया कि, अभी कुछ दिन पहले ही उन्होंने एक ऐसा प्ले किया था जिसमें उन्होंने एक ऐसा किरदार निभाया जिसमें मर्द औरत हो जाता है, औरत मर्द हो जाती है. तब सीखा कि ऐसा नहीं है कि गुस्सा करता है तो मर्द है और औरत हैं तो ही रोएंगी. यह व्यक्तित्व बदलने वाला अनुभव था.

View this post on Instagram

Hairaan.. Pareshaan.. khushmijaaz 📸@shaurya_bajpai

A post shared by Mukti✨ (@muktimohan) on

बचपन की यादों के बारें में बात करते हुए मुक्ति ने बताया कि, हम सारी बहनों ने हॉस्टल में रहकर पढ़ाई की है. पहले हम रोते थे कि हॉस्टल नहीं जाना फिर आदत पड़ गई. हम वेस्ट दिल्ली के रोहिणी में रहते थे. आगे उन्होंने बताया कि, एक समय था जब जब मेरे पापा हमारी फीस भरने की हालत में नहीं थे. वह सीए हैं लेकिन तब वक्त ऐसा गुजरा है, मैंने फीस देने के लिए स्कॉलरशिप हासिल की. बाद में मैंने मुंबई में सेंट जेवियर्स कॉलेज से साइकॉलजी की पढ़ाई की है. इतनी परेशानी झेलते हुए मैंने मैंने 98.8 पर्सेंट नंबर लेकर स्कूल टॉप किया था.

View this post on Instagram

Wall-E 😁 @instalazycrazy

A post shared by Mukti✨ (@muktimohan) on

जब मुक्ति से पूछा कि, क्या वजह लगती है कि फिल्मों के लिए महंगी टिकट खरीदने वाले लोग थिएटर में पैसा खर्च करने को तैयार क्यों नहीं होते? इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि, मुझे ऐसा नहीं लगता कि अब पहले जैसा वक्त रहा है. थिएटर भी पहले जैसा नहीं रहा, नई टेक्नोलॉजी आ गई है. अब थिएटर देखना नया अनुभव करना होता है.

मुक्ति कहती हैं कि, दिल्ली में ऐसे भी नाटक होते हैं जिनको देखने के लिए लोग 4 हजार रुपए का टिकट भी खरीदते हैं, इसलिए हमें पूरी उम्मीद है कि थिएटर हमेशा रहेगा. जानकारी के लिए आपको बता दें कि, मुक्ति डांस शो की विनर भी रह चुकी हैं और सिंगिंग रिऐलिटी शो भी होस्ट कर चुकी हैं. इसके अलावा वे ‘ब्लड ब्रदर्स’, ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर’, ‘हेट स्टोरी’ जैसी फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं.

Published by Lakhan Sen on 01 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles