मिस वर्ल्ड बनने से लेकर हॉलीवुड फिल्मों तक काफी खूबसूरत रहा देसी गर्ल प्रियंका का सफ़र

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस, सिंगर और प्रोड्यूसर प्रियंका चोपड़ा ने हर क्षेत्र में अपना मुकाम स्थापित किया है. प्रियंका चोपड़ा लाइमलाइट में तब आईं जब उन्होंने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. प्रियंका चोपड़ा का जन्म जमशेदपुर में हुआ. प्रिंयका चोपड़ा के पिता पेशे से डॉक्टर थे. प्रियंका के माता-पिता ने उनका हमेशा से मॉडलिंग व एक्टिंग के लिए सहयोग किया.

उत्तर प्रदेश के बरेली से प्रियंका चोपड़ा ने अपनी स्कूल की शिक्षा हासिल की. प्रियंका चोपड़ा के पिता आर्मी में डॉक्टर थे इसीलिए इनका परिवार लेह से लेकर झारखंड व देश के अन्य राज्य में रहे. अपनी स्कूल शिक्षा पूरी करने के बाद प्रियंका चोपड़ा आगे की पढ़ाई के लिए यूएसए चली गईं. विदेश के दौरान ही प्रियंका चोपड़ा ने थिएटर का काम भी शुरू किया जिसके बाद प्रियंका थिएटर, फिल्मों, मॉडलिंग और रंगमंच इत्यादि की तरफ आकर्षित होने लगीं. तीन सालों तक विदेश में पढ़ने के बाद प्रियंका चोपड़ा भारत वापस लौटी थीं.

courtesy

मॉडलिंग के क्षेत्र में प्रियंका चोपड़ा ने बरेली की एक स्थानीय प्रतियोगिता ‘मैं क्वीन’ का खिताब जीता. इस खिताब के बाद प्रियंका को इस क्षेत्र में करियर संवारने के लिए प्रेरणा मिली और उन्होंने इसके बाद फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लिया. 2000 प्रियंका मिस इंडिया की पहली रनरअप रहीं और उन्हें भारत का प्रतिनिधित्व करने मिस वर्ल्ड 2000 की प्रतियोगिता के लिए भेजा गया. जहां प्रियंका चोपड़ा को मिस वर्ल्ड का खिताब भी मिला.

मिस वर्ल्ड बनने के बाद प्रियंका चोपड़ा को फिल्मों के ऑफर आने लगे और उन्होंने अपनी पहली फिल्म द हीरो- लव स्टोरी स्पाई की थी. इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने अक्षय कुमार के साथ 2003 में ‘अंदाज’ फिल्म की जो बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. इसके बाद प्रियंका चोपड़ा की हिट फिल्मों की झड़ी लगी. ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘एतराज’, ‘कृष’, ‘डॉन’, ‘दोस्ताना’, ‘फैशन’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘गुंडे’, ‘अंजाना अंजानी’, ‘मैरी कॉम’ जैसी फ़िल्में की.

View this post on Instagram

The sun and I.. Delhi here we go.. #theskyispink

A post shared by Priyanka Chopra (@priyankachopra) on

प्रियंका चोपड़ा ने एक्टिंग और मॉडलिंग के अलावा समाजिक सेविका की भूमिका भी निभाई है. प्रियंका चोपड़ा अभी यूनेस्को की ब्रांड एम्बेस्डर भी हैं. प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपने बॉलीवुड प्रोजेक्ट से ज्यादा हॉलीवुड प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा में रहती हैं. प्रियंका को हॉलीवुड जगत में क्वांटिको से लोकप्रियता हासिल हुई. हाल में ही क्वांटिको 2 अमेरिकी टीवी सीरीज प्रसारित हुई. इसके बाद प्रियंका चोपड़ा अपने मंगेतर निक जोनस को लेकर भी सुर्खियों में रहीं. इसके बाद उन्होंने निक के साथ अगस्त में सगाई कर ली थी.

Published by Yash Sharma on 01 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles