शादी से पहले मां बनकर सुर्ख़ियों में आ गई थीं कोंकणा सेन, 5 साल में ही टूट गया था रिश्ता

Get Daily Updates In Email

हिंदी सिनेमा की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा को आज कौन नहीं जानता है. कोंकणा की एक्टिंग की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर कई अवार्ड्स अपने नाम कर चुकी कोंकणा का 40 साल की हो चली हैं. 3 दिसम्बर 1979 को जन्म लेने वाली कोंकणा ने कल ही अपना 40 वां बर्थडे सेलिब्रट किया है. चलिए जानते हैं इस खास मौके पर उनसे जुड़ीं कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

बांग्ला फिल्मों की मशहूर डायरेक्टर और एक्ट्रेस अपर्णा सेन की कोंकणा बेटी हैं. इन्होंने कोलकाता के कलकत्ता इंटरनेशनल स्कूल और सेंट स्टीफेन कॉलेज से पढ़ाई की है. बचपन से एक्टिंग का शौक रखने वाली कोंकणा ने साल 1983 में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. इन्होंने पहली बंगाली फिल्म ‘इंदिरा’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था.

इंग्लिश भाषा की फिल्म ‘Mr. and Mrs. Iyer’ के लिए कोंकणा को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड  मिला था. इस फिल्म का डायरेक्शन उनकी मां ने किया था. इसके अलावा उनको साल 2005 में आई फिल्म ‘पेज 3’ में एक पत्रकार का किरदार निभाने के चलते नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था. बता दें कि कोंकणा को फिल्म ‘ओमकारा’ के लिए भी नेशनल अवार्ड मिला था.

कोंकणा जितनी अपनी फिल्मों के लिए जानी जाती हैं. उतनी ही वे अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी जानी जाती हैं. अगर हम बात करें उनकी पर्सनल लाइफ की तो फिल्म ‘आजा चल ले’ की शूटिंग के दौरान कोंकणा की पहली मुलाकत एक्टर रणवीर शौरी से हुई थीं. फिल्म की शूटिग के दौरान ही दोनों में प्यार हो गया था. इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था. इसी दौरान कोंकणा प्रेग्नेंट गई थीं. इसके बाद दोनों ने जल्दबाजी में सितंबर 2010 को ब्वॉयफ्रेंड रणवीर शोरे के साथ गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी.

दरअसल ऐसा कहा जाता है कि कोंकणा शादी से पहले ही मां बन गई थीं . इसी वजह से उन्होंने चुपचाप शादी कर ली थी. शादी के 7 महीने बाद कोंकणा ने बेटे को जन्म दिया था.  शादी के 5 साल बाद 2015 में दोनों अलग हो गए थे.

Published by Lakhan Sen on 03 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles