क्रिकेट के गब्बर शिखर मना रहे आज अपना बर्थडे, 10 साल बड़ी 2 बच्चों की मां से शादी कर आए थे चर्चा में

Get Daily Updates In Email

टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर शिखर धवन का आज जन्मदिन है. 5 दिसंबर 1985 को जन्मे शिखर धवन अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. फैन्स के बीच ‘गब्बर’ नाम से मशहूर शिखर धवन के जन्मदिन के मौके पर आइए आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिनसे आप भी अंजान होंगे:

शिखर धवन जितनी अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी  के लिए जाने जाते हैं. उतनी ही वे अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं.  शिखर धवन ने खुद से  10 साल बड़ी आयशा मुखर्जी से शादी की है. यह शादी करना शिखर धवन  के लिए आसान काम नहीं था. शिखर के परिवार वाले इस शादी के खिलाफ थे लेकिन फिर भी शिखर धवन ने आयशा मुखर्जी से 2012 में शादी की थी. तो चलिए हम आपको बताते हैं इस खबर में कि आखिर शिखर धवन की लाइफ में आयशा मुखर्जी की एंट्री कैसे हुई थी?

यह बात तो हम सभी जानतें हैं कि शिखर धवन और हरभजन सिंह काफी अच्छे दोस्त हैं. दोनों एक दिन बैठकर फेसबुक चला रहे थे. तभी शिखर धवन ने हरभजन सिंह की प्रोफाइल में एक लड़की की फोटो देखी जिसे देखकर वो क्रेजी हो गए और मस्ती करते करते धवन ने उस लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी. बता दें कि धवन ने यह रिक्वेस्ट ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर आयशा को भेजी थी. धवन को लग रहा था वह ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर है शायद मेरी रिक्वेस्ट तो एक्सेप्ट तक नहीं करेंगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ बल्कि आयशा ने तुरंत धवन की रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली. इसके बाद दोनों के बीच धीरे-धीरे बातें होने लगी थीं. धीरे-धीरे यह बातचीत दोस्ती में बदल गई. दोनों हर बात एक-दूसरे से शेयर करते थे.

बातें शेयर करते करते दोनों को कब प्यार हो गया पता ही नहीं चला. खास बात तो यह हैं कि, धवन अच्छी तरह से जानते थे कि आयशा उनसे 10 साल बड़ी हैं और 2 बच्चों की मां हैं. इसके बावजूद उन्होंने शादी के लिए आयशा को प्रपोज किया था. आयशा ने भी हां कर दी थीं. इसके बाद जब धवन के परिवार वालों को इस बात का पता चला तो उन्होंने तुरंत शादी के लिए मना कर दिया था. लेकिन बाद में जब धवन ने घरवालों को समझाया तो वे फिर मान गए.

इस तरह से धवन ने 30 अक्टूबर, 2012 आयशा से शादी की. बता दें कि आयशा की पहली शादी एक बिजनेसमैन से हुई थी. जिससे उनके दो बच्चे हैं जिनका नाम रिया और अलियाह है. आज धवन की शादी 6 साल से अधिक का वक्त हो गया है और आज भी दोनों में काफी प्यार है.

Published by Lakhan Sen on 05 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles