स्किड ब्रेकिंग सिस्टम और 115cc इंजन के साथ बजाज ने लॉन्च की अपनी बेस्ट माइलेज बाइक प्लेटिना

Get Daily Updates In Email

आज पेट्रोल के दाम असमान छू रहे हैं. पेट्रोल के बढ़ते दम से आज आम आदमी काफी परेशान हैं. हर कोई इस समय माइलेज वाली बाइक चलाना पसंद कर रहा है. इतना ही नहीं जो लोग पहले बड़ी-बड़ी बाइक चलाते थे आज वे भी माइलेज वाली बाइक चलना सही समझ रह हैं. जब बात आती हैं माइलेज वाली बाइक की तो सबसे पहले हमारे दिमाग में बजाज की मोटरसाइकिल प्लेटिना का ख्याल आता है. ऐसा इसलिए क्योंकि माइलेज वाली बाइकों में प्लेटिना का नाम सबसे ऊपर आता है.

Courtesy

शायद यहीं वजह है कि लोग आज प्लेटिना को सबसे ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं. वहीं कंपनी भी अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए इस बाइक के फीचर्स में काफी बढ़ोतरी करती जा रही है. इतना ही नहीं कंपनी बजाज ने अभी हाल ही में प्लेटिना के नए वैरिएंट को लॉन्च कर दिया है. तो चलिए जानते हैं इस नए वैरिएंट की कीमत और फीचर्स के बारे में-

Courtesy

सबसे पहले तो आपको बता दें कि, इस बाइक का कंपनी ने प्लेटिना 110 CBS नाम रखा है. दमदार फीचर्स वाली इस बाइक में 115 सीसी का इंजन लगा है. यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस है. यह इंजन कंपनी अपनी मोटरसाइकिल बजाज डिस्कवर में भी देती है. इस बार कंपनी ने प्लेटिना में 10 CBS में 115.5 सीसी का एयर कूल्ड DTS-i इंजन दिया है. जबकि पहले इस बाइक में एयर कूल्ड DTS-i इंजन लगा होता हैं.

Courtesy

वहीं हम बात करें इस बाइक के ब्रेकिंग तो इस बाइक के दो वैरिएंट हैं. दोनों में अलग अलग ब्रेकिंग सिस्टम दिया हुआ हैं. बता दें कि पहले वैरिएंट में फ्रंट और रियर टायर्स में ड्रम ब्रेक्स मिलते हैं वहीं दूसरे वैरिएंट डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक्स दिए हुए हैं. वहीं हम बात करें बाइक प्लेटिना 110 CBS की कीमत की तो इस बाइक की कीमत कंपनी ने एक्स शोरूम कीमत 49,300 रुपए रखी है.

Courtesy

बाइक में अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. इस बाइक में 1255mm का व्हीलबेस और 200mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्लेटिना 110 CBS 2006mm लंबी, 704mm चौड़ी और 1076mm ऊंची है. वहीं प्लेटिना 110 CBS में 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया हुआ है. इस बाइक का सबसे अच्छा फीचर्स CBS (कॉम्बी ब्रेक सिस्टम) हैं. पहली बार कंपनी इस बाइक को स्किड ब्रेकिंग सिस्टम के तौर पर पेश कर रही है.

Published by Lakhan Sen on 05 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles