अभिषेक से लेकर फरदीन खान तक कुछ चुनिन्दा स्टार्स जिनके पिता सुपरस्टार तो बेटे हुए सुपरफ्लॉप

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कईं सारे कलाकार किस्मत अजमाने आते हैं. जिनमें से कुछ ही इसमें सफलता पाते हैं और कुछ असफल हो जाते हैं. ऐसे ही कुछ स्टार्स के बच्चे हैं जिन्हें फिल्मों में ज्यादा सफलता प्राप्त नहीं हो सकी है. इनमें से कुछ नाम तो ऐसे हैं जिनके पिता ने बॉलीवुड में काफी नाम भी कमाया है पर वह ज्यादा सफलता नहीं पा सके. आइए बताते हैं इनमें से कुछ स्टार्स के बारे में.

courtesy

1. मिमोह:

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह ने 2008 में फिल्म ‘जिम्मी’ से बॉलीवुड में दस्तक दी थी. लेकिन फिल्म बड़ी फ्लॉप साबित हुई. इसके बाद मिमोह को फिल्म हॉन्टेड, रॉकी और इश्कदरियां और कॉमेडी फिल्म तुक्का फिट में देखा गया था लेकिन इनमें से उनकी एक भी फिल्म हिट ना हो सकी.

courtesy

2. फरदीन खान:

बॉलीवुड के सुपरस्टार फ़िरोज़ खान के बेटे फरदीन भी ज्यादा समय तक बॉलीवुड में सक्रिय नहीं रह पाए हैं. उन्होंने 1998 में आई फिल्म ‘प्रेम अग्न’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फरदीन को आखिरी बार 2010 मे आई फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ में देखा गया था. बता दें कि फरदीन खान अपने बढ़े हुए वजन के कारण सोशल मीडिया पर चर्चा का कारण भी बने थे.

courtesy

3. राहुल खन्ना:

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर विनोद खन्ना के बेटे राहुल खन्ना ने कुछ ही फिल्मों में काम किया है. लेकिन वह किसी में भी कामयाब नहीं हो पाए. विनोद के एक और बेटे अक्षय खन्ना ने हालांकि कुछ फिल्मों में जरुर सराहनीय काम किया है. पर राहुल बॉलीवुड में ज्यादा नहीं टिक पाए.

courtesy

4. कुमार गौरव:

फिल्म मदर इंडिया में अपनी अदाकारी से पहचान बना चुके प्रख्यात एक्टर राजेन्द कुमार के बेटे कुमार गौरव भी बॉलीवुड में ज्यादा कामयाबी नहीं हासिल कर पाए. राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव का फिल्मी करियर बड़ा फ्लॉप साबित हुआ. बता दें कि साल 1981 में आई उनकी पहली फिल्म लव स्टोरी ने तो कमाल किया था. लेकिन इसके बाद उनकी एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में आने से उनका करियर बैठ गया.

courtesy

5. अभिषेक बच्चन:

महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक अपनी पिता की तरह कमाल नहीं दिखा पाए. अभिषेक फिल्म इंडस्ट्री में अपने पिता के बराबार अपना मुकाम नहीं बना पाए हैं. अमिताभ बच्चन का स्टारडम बहुत ऊंचा है लेकिन वहीं अभिषेक उनके कदम पर नहीं चल पाए.

Published by Yash Sharma on 07 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles