IndvsAus : दूसरे दिन भारत का पलड़ा रहा भारी, अश्विन ने तीन और इशांत, बुमराह ने लिए 2-2 विकेट

Get Daily Updates In Email

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म हो चूका है. भारत ने ऐडिलेड टेस्ट में अपनी स्थिति फिर से मजबूत कर ली है. भारत के 250 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट के नुकसान पर 191 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया अभी भारत के पहली पारी के स्कोर से 59 रन पीछे है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए एरोन फिंच और मार्क्स हैरिस ने पारी की शुरुआत की थी. हैरिस का यह करियर का पहला टेस्ट है. भारत की ओर से इशांत शर्मा ने गेंदबाजी की कमान संभाली और अच्छी शुरुआत करते हुए उन्होंने अपनी तीसरी ही गेंद पर फिंच को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके साथ ही इशांत ने इस ओवर में एक भी रन नहीं दिया. इसके बाद 45 रनों के स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने सिली मिड ऑफ पर मुरली विजय के हाथों हैरिस को कैच आउट करा दिया.

इसके बाद अश्विन का अगला विकेट शॉन मार्श बने. इसके बाद लंच के बाद मैच की शुरुआत हुई. अश्विन ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी और गेंद फुल थी और विकेटों से बहुत दूर. इस पर भी मार्श ने बड़ा ड्राइव खेलने का प्रयास किया और इसके नतीजा यह हुआ कि गेंद बैट का अंदरूनी किनारा लेते हुए लेग स्टंप से जा टकराई और वह आउट हो गए.

इसके बाद अश्विन का शिकार भी उस्मान ख्वाजा बने. ख्वाजा ने 125 गेंदों का सामना किया और 28 रन बनाए थे. यह अश्विन का सबसे बढ़िया विकेट रहा. अब तक अश्विन ने 3 विकेट लिए और वहीं इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए. अश्विन का ऑस्ट्रेलिया के मैदानों में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है. उन्होंने यहां सात टेस्ट मैच खेले थे. जिसमें उन्होंने सिर्फ 24 विकेट लिए थे और तो ओर यहां उनका बोलिंग औसत 48.91 रहा जो उनके करियर औसत 25.29 से काफी ज्यादा है. अश्विन ने अपने करियर के 65 टेस्ट मैचों में अभी तक 339 विकेट लिए हैं.

Published by Yash Sharma on 07 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles