फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे सितारे जिनके कारनामों को मिली गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह

Get Daily Updates In Email

भारतीय सिनेमा एक ऐसा सिनेमा है जहां एक से बढ़कर एक फ़िल्में आई हैं. वहीँ भारतीय सिनेमा में आज एक से बढ़कर एक कलाकार भी हैं. कई कलाकारों ने तो ऐसा काम किया है किया उनके काम से हर कोई अचंभित हुआ है. वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले कलाकारों ने कई रिकार्ड बनाए हैं लेकिन आज हम आपको सिर्फ उन ही कलाकारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अनोखे रिकॉर्ड बनाकर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया है. तो आइए जानते हैं फिल्म इंडस्ट्री के उन कलाकारों के बारे में जिनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

कुमार सानू

courtesy

बॉलीवुड के फेमस सिंगर कुमार सानू का एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करने का रिकॉर्ड आज तक बॉलीवुड का कोई सिंगर भी नहीं तोड़ पाया है. बता दें कि, सोनू ने 1993 में एक दिन में 28 गाने रिकॉर्ड किए थे. उनका ये रिकार्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है.

आशा भोंसले

courtesy

सुरों की मल्लिका कहे जाने वाली सिंगर आशा भोंसले ने साल 1947 से आज तक 20 के करियर में 11000 गाने रिकॉर्ड किए हैं. उनका ये रिकार्ड आज तक कोई भी सिंगर नहीं तोड़ पाया है. उनका यह रिकार्ड 2011 में गिनीज बुक में दर्ज हो चुका है.

अमिताभ बच्चन

courtesy

अगर इस लिस्ट में भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम शामिल न हो ऐसे कैसे हो सकता हैं भला. बिग बी नाम 19 अन्य लोकप्रिय गायकों के साथ ‘श्री हनुमान चालिसा’ गाकर एक अनोखा रिकार्ड बनाया था. उनका यह रिकार्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड में दर्ज है.

शाहरूख खान

courtesy

अपनी एक्टिंग की दम पर कई अवार्ड जीतने वाले शाहरूख खान का नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. दरअसल शाहरूख साल 2013 में मेल एक्टर मे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर बने थे. इसलिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ था.

कॉमेडियन ब्रह्मानंद

courtesy

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के फेमस कॉमेडियन ब्रह्मानंद साल 2010 तक  857 फिल्मों में काम कर चुके थे. इसलिए इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था. ब्रहमानंद 2010 से लेकर अब तक 200 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है. साऊथ की ज्यादातर फिल्मों में आप इन्हें देख सकते हैं.

सोनाक्षी सिन्हा

courtesy

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में दर्ज है. इन्होंने इंटरनेशनल वूमन्‍स डे पर हुए फिंगरनेल पेंटिंग कांपटीशन मे पार्टीशिपेट किया था. जिसके चलते उनका नाम भी दर्ज किया गया है.

Published by Lakhan Sen on 08 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles