बॉलीवुड की ऐसी सुपरहिट फ़िल्में जिनमें अभिनेत्रियों ने छोड़ी अपने अभिनय की अमिट छाप

Get Daily Updates In Email

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को लेकर एक बात से तो हम सभी अच्छे से वाकिफ हैं कि बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्मों का निर्माण आधार लव स्टोरी होता है. जैसे जल्द ही सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘केदारनाथ’ भी रिलीज होने वाली है और यह फिल्म भी पूरी तरह से लव स्टोरी है. इस तरह से ही बॉलीवुड फिल्मों में लव स्टोरी होना तो एक आम बात हो गई है. वैसे तो अभी तक कई तरह की लव स्टोरी आपने पर्दे पर देखी हैं. लेकिन आज हम जिन फिल्मों की लव स्टोरी आपको बताने जा रहे हैं उन सभी में एक्ट्रेसेस की मौत हो जाती है, हालाँकि इसके बाद भी फिल्म में एक्ट्रेसेस ने अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीता है.

तो आइए जानते हैं बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में जिनमें एक्ट्रेसेस ने दिखाया अपने हुनर का दम:

‘गजनी’

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है आमिर खान की फिल्म ‘गजनी. इस फिल्म में असिन ने आमिर खान के साथ काम था. इस फिल्म में असिन की मौत हो जाती है. जिसके बाद आमिर खान उसकी मौत का बदला लेते हैं. फिल्म से सभी को असिन की एक्टिंग काफी पसंद आई थी.

‘एक विलेन’

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है सिद्धार्थ मल्होत्रा और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘एक विलेन’का. इस फिल्म में श्रद्धा कपूर की मौत हो जाती है. इसके बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा उनकी मौत का बदला लेते नजर आते हैं. रितेश देशमुख ने फिल्म में विलेन का रोल निभाया था. तो वहीँ श्रद्धा ने फिल्म में जान डाल दी थी,

‘सनम तेरी कसम’

View this post on Instagram

#sanamterikasam

A post shared by Kareena Kapoor FC (@kareenakapoortime) on

साल 2016 में आई फिल्म ‘सनम तेरी कसम’ एक ऐसी लव स्टोरी थी जिसने सभी के दिल में अपनी एक अलग ही जगह बना ली थी. फिल्म में हर्षवर्धन राणे एक्ट्रेस को बचाने की हर कोशिश करते हैं लेकिन अंत में मावरा भी मर जाती हैं.

‘क्योंकि’

फिल्म ‘क्योंकि’ तो आप सभी ने जरुर देखी होगी. फिल्म में इस फिल्म में सलमान खान ने एक्टर की भूमिका निभाई थीं. जबकि रिमी शेन ने एक्ट्रेस की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में भी एक्ट्रेस दुनिया छोड़ देती हैं. रिमी को इस फिल्म के लिए आज भी सराहा जाता है.

‘तेरी मेहरबानियां’

courtesy

जैकी श्रॉफ के फेमस फिल्म ‘तेरी मेहरबानियां’ में भी एक ऑन स्क्रीन एक्ट्रेस की मौत हो जाती है. फिल्म में की श्रॉफ के अलावा पूनम ढिल्लों, राज किरन, असरानी और अमरीश पुरी जैसे सितारों ने मुख्य भूमिका निभाई थीं. सभी की एक्टिंग लोगों को काफी पसंद आई थी.

Published by Lakhan Sen on 08 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles