IndvsAus : तीसरे दिन का खेल खत्म, 166 रनों की बढ़त के साथ भारत का स्कोर 3 विकेट पर 151 रन

Get Daily Updates In Email

एडिलेड में खेल जा रहे भारत और ऑस्ट्रलिया टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रनों पर सिमट गई. भारत को पहली पारी के आधार पर 15 रनों की बढ़त हासिल हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन के स्कोर 7 विकेट पर 191 रनों से आगे खेलना शुरू किया और तीसरे दिन 43 रन बनाकर अपने बाकी विकेट खोए. तीसरे दिन भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने दो और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया.

भारत ने दूसरी पारी में 32 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 100 से ज्यादा रन बना लिए थे. चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली खेल रहे थे. मेजबान टीम की पारी खत्म होने के साथ ही लंच ब्रेक की घोषणा कर दी गई थी. बारिश के कारण तीसरे दिन का खेल 45 मिनट देर से शुरू हुआ. लेकिन 3.4 ओवर होने के बाद बारिश ने एक बार फिर बाधा डाल दी. आस्ट्रेलिया टीम ने आठवां विकेट गंवाते हुए अपने खाते में 13 रन ही जोड़े थे कि बारिश आ गई. आस्ट्रेलिया को दिन का पहला झटका मिशेल स्टॉर्क के आउट होने से लगा.

भारतीय गेंदबाजों को बात करें तो भारत की गेंदबाजी काफी अच्छी रही. सभी गेंदबाजों ने बोलिंग से काफी अच्छा प्रदर्शन किया. भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट आश्विन और बुमराह ने लिए. दोनों ने 3-3 विकेट हासिल किए. वहीं मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने पहली पारी में 2-2 विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की बात करें तो उनकी टीम में से हेड ने सबसे ज्यादा 72 रनों की पारी खेली. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज़ पर नहीं टिक पाया. हेड ने 167 गेंदों का सामना कर 72 रन बनाए जिसमें 6 चौके भी शामिल थे. वहीं दूसरी पारी में भारत की पारी से मुरली विजय 18 और के एल राहुल 44 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने टीम को संभाला और भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचाया. तीसरे दिन का खेल खत्म तक भारत का स्कोर तीन विकेट पर 151 रन पहुंचा. भारत ने तीसरे दिन 166 रन की बढ़त बनाई. कप्तान विराट 34 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं चेतेश्वर 40 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं.

Published by Yash Sharma on 08 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles