फिट रहने के लिए अपनी डाइट पर खास ध्यान देते हैं विद्युत, 14 की उम्र से हैं वेजीटेरियन

Get Daily Updates In Email

विद्युत जामवाल बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जो भले ही फिल्मों में कम नजर आते हों लेकिन वह अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. विद्युत जामवाल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं जिसके चलते खासकर युवाओं में उनका क्रेज ज्यादा है. विद्युत जामवाल का मानना है कि बॉडी बनाना केवल हार्ड ट्रेनिंग नहीं है. इसके लिए सही तरीके से डाइट भी लेने की जरूर होती है.

विद्युत फिट रहने के लिए स्वीमिंग, साइक्लिंग, रनिंग और अन्य एक्सरसाइज करते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान विद्युत ने कहा कि मेरे हिसाब से स्लिम-टोंड बॉडी ही फिटनेस नहीं है. आप कितने खुश हैं मेंटली कितने फिट हैं, यह सबसे जरूरी है. 8 पैक्स वाला व्यक्ति अगर ना़खुश है तो मैं उसे अनफिट ही मानूंगा.

View this post on Instagram

I believe in the ruthless execution of the basics…

A post shared by Vidyut Jammwal (@mevidyutjammwal) on

विद्युत ने कहा कि फिटनेस का मतलब फूड छोड़ना और वजन घटाना ही नहीं होता. अब भीतर से कितने मजबूत हैं यह भी जरूरी है. विद्युत् ने अपनी डाइट के बारे में बताते हुए कहा कि, ‘मैं 14साल का था तब से वेजटेरियन बन गया था. वेजटेरियन होने के बाद मैं खुद को ज्यादा हेल्दी महसूस करता हूं. यहां तक कि इससे मुझे मानसिक स्तर पर भी लाभ मिला है.’ यह मिथ है कि वेजटेरियंस मसल्स बिल्ड नहीं कर सकते.’

विद्युत ने आगे बताया कि, ‘मैं इसे नहीं मानता. मैं बॉडी बिल्कड रहूं इससे बड़ा प्रूफ और क्या हो सकता है. मैं रोज प्राटीन शेक पीता हूं लेकिन मेरी डाइट में प्रोटीन का मुख्य स्रोत टोफू है. इसमें चिकन से कहीं ज्यादा प्रोटीन होता है. मेरा मानना है कि सब कुछ खाना चाहिए लेकिन सही मात्रा में खाना चाहिए. डाइट में नमक व चीनी दोनों का संतुलन जरूरी है.

अपनी डाइट के बारे में बात करते हुए विद्युत ने बताया कि मैं सुबह ट्रेनिंग शुरू करने से पहले एक बोल म्यूसली लेता हूं. प्रैक्टिस के बाद आमतौर पर इडली लेता हूं. लंच में 2-3 चपाती, सब्जियां और दाल होते हैं. फिर शाम को ट्रेनिंग से पहले थोड़ा उपमा खाता हूं. हर वर्कआउट सेशन के बाद प्रोटीन शेक लेता हूं. पर्याप्त फल खाता हूं.

Published by Yash Sharma on 10 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles