बॉलीवुड की वो मुस्लिम अभिनेत्रियां जिन्होंने प्यार पाने के लिए चुना हिंदू जीवनसाथी

Get Daily Updates In Email

कहते हैं ‘प्यार’ में लोग जात-पात नहीं देखते हैं. जी हां! यह बात बिल्कुल सच भी है. इस बात का जीता जगता उदहारण बॉलीवुड के कई सलेब्स भी हैं. दरअसल आज बॉलीवुड में ऐसे बहुत से कपल्स हैं जिन्हें जब प्यार हुआ तो उन्होंने जात-पात और यहां तक कि धर्म को किनारे करते हुए अपने प्यार को हासिल किया है. तो चलिए आज हम आपको इस खबर में बताते हैं बॉलीवुड कि उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं. इसके बावजूद उन्होंने अपना प्यार पाने के लिए हिंदू धर्म में तक शादी कर ली.

शबाना रजा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड की अदाकारा नेहा का. बता दें कि नेहा का असल नाम शबाना रजा है. नेहा को जब बॉलीवुड के फेमस एक्टर मनोज बाजपेयी से प्यार हुआ तो उन्होंने हिंदू-मुस्लिम के बीच खींची दीवार को तोड़ते हुए मनोज बाजपाई से शादी कर ली. ‘करीब’, ‘होगी प्यार की जीत’, और ‘फिज़ा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी शबाना ने साल 2006 में मनोज बाजपेयी से शादी की थी.

मान्यता दत्त

बॉलीवुड के खलनायक यानि की अभिनेता संजय दत्त को आज कौन नहीं जानता है. संजय दत्त अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के लिए जाने जाते हैं. बता दें कि संजय दत्त की वाइफ अभिनेत्री मान्यता दत्ता भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं. वे संजय दत्त की तीसरी वाइफ हैं. मान्यता दत्त का असली नाम दिलनवाज शेख है.

नरगिस फातिमा

courtesy

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेत्री नरगिस फातिमा रशिद ने भी संजय दत्त के पिता और अभिनेता सुनील दत्त से शादी की थी. बहुत कम ही लोगों को इस बात का पता हैं कि नरगिस जन्म से पंजाबी हिंदू थीं. लेकिन उनके परिवार ने इस्लाम धर्म अपना लिया था.

सोहा अली खान

View this post on Instagram

A day in the city #delhidiaries

A post shared by soha ali khan (@sohaalikhanpataudi) on

‘तुम मिले’, ‘रंग दे बसंती’, और ‘दिल मांगे मोर’, जैसी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस सोहा अली खान ने हिंदू अभिनेता कुणाल खेमू के साथ निकाह किया हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें कि सोहा अली खान अभिनेता सैफ अली खान की बहन हैं.

मुमताज

courtesy

भारतीय सिनेमा की मशहूर अदाकारा मुमताज का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. मुमताज ने भी हिन्दू परिवार में शादी की थी. बता दें कि मुमताज ने हिंदी सिनेमा के फेमस सिंगर किशोर कुमार से शादी की थी. मुमताज का असल नाम मुमताज जहाँ देहलवी था.

Published by Lakhan Sen on 10 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles