Miss World बनने वाली मेक्सिको की पहली महिला हैं वेनेसा, आउटडोर गेम्स का रखती हैं शौक

Get Daily Updates In Email

मैक्सिको की वनीसा पोन्स डि लियोन (Vanessa Ponce de Leon from Mexico) इस साल यानि 2018 की मिस वर्ल्ड चुनी गई हैं. इस रेस में उन्होंने 118 प्रतियोगियों को पछाड़कर अपने नाम यह ख़िताब किया और अपने देश का नाम ऊंचा किया है. वनीसा पोन्स डि लियोन को पिछले साल की मिस वर्ल्ड भारत की मानुषी छिल्लर ने क्राउन पहनाया है.

बीती रात चीन के सान्या शहर में मिस वर्ल्ड के ख़िताब की घोषणा की गई. रविवार की रात को मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता (2018) का फ़ाइनल चीन के सान्या शहर में हुआ था. जहां मैक्सिको की वनीसा ने एक सवाल का सही जबाव देकर यह ख़िताब अपने नाम कर लिया था. बता दें कि वनीसा से सवाल किया गया था कि, वह अपने इस खिताब का इस्तेमाल किस तरह से करेंगी? इस सवाल का जबाव देते हुए कहा, ‘मेरे हिसाब से दुनिया में सबको केयरिंग और लविंग होना चाहिए, जैसा मैं पिछले तीन साल से करती आ रही हूं वैसा ही मैं करती रहूंगी, केयरिंग और लविंग होना बेशकीमती है अगर किसी की मदद करें तो हमारा कुछ नहीं बिगड़ता.’

जानकारी के लिए आपको बता दें कि, वेनेसा की उम्र अभी सिर्फ 26 साल की है. मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने वाली वे मेक्सिको की पहली महिला हैं. मेक्सिको के मुआनजुआटो शहर जन्मी वेनेसा ने इसी साल मिस मेक्सिको का ख़िताब अपने नाम किया था. आउटडोर गेम का शौक रखने वाली वेनेसा को अंग्रेज़ी और स्पैनिश भाषाएं आती हैं. वेनेसा पेशे से मॉडल हैं और उनकी खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उतना कम है.

मिस वर्ल्ड 2018 में भारत की तरफ से अनुकृति वास प्रतिनिधित्व किया था. अनुकृति वास ने इसी साल मिस इंडिया 2018 का ख़िताब जीता था. मिस इंडिया 2018  में अनुकृति वास टॉप 30 तक पहुंचने में कामयाब रहीं. लेकिन उसके बाद उनका सफर थम गया.

गौरतबल है कि पिछले साल मानुषी छिल्लर ने 17 साल के अंतराल के बाद भारत को मिस वर्ल्ड ख़िताब दिलाया था. बता दें कि मिस वर्ल्ड पीजेंट का यह 68 वां सीज़न था. इस सीजन में 32 देशों ने हिस्सा लिया था.

भारत की अब तक 6 सुंदरियों को मिस वर्ल्ड का खिताब मिल चुका है. जिसमें रीता फारिया (1966), ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997) , युक्ता मुखी (1999), प्रियंका चोपड़ा (2000) और मानुषी छिल्लर (2017) शामिल हैं.

Published by Lakhan Sen on 10 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles