मिस्टर सुप्रानेशनल का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय फुटबॉलर बने प्रथमेश मॉलिंगकर

Get Daily Updates In Email

जहां एक और भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व करने वाली अनुकृति वास को मिस इंडिया 2018 में टॉप 30 तक ही सफर तय करने को मिला. वहीं भारत के प्रथमेश मॉलिंगकर ने सुप्रानेशनल 2018 प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल कर मिस्टर सुप्रानेशनल का खिताब जीत लिया है.

इस ख़िताब को जीतने वाले प्रथमेश पहले भारतीय बन चुके हैं. उनसे पहले अभी तक कोई भी भारतीय यह ख़िताब अपने नाम नहीं किया था. साल 2017 में इस खिताब को जीतने वाले गैब्रिएस कोरिया ने प्रथमेश मॉलिंगकर को इस ख़िताब से नवाजा. जबकि मिस सुप्रानेशनल 2018 का खिताब जीतने वाली प्यूरेतो रिको की सुंदरी वलेरिया वाज़क्वेज़ ने प्रथमेश को ये ट्रॉफी और 12 हज़ार डॉलर का चेक सौंपा.

बता दें कि यह प्रोग्राम रविवार देर रात पोलैंड के क्रिनिका-ज़दरोज़ शहर में हुआ था. इस ख़िताब को हासिल करने के लिए 20 अलग-अलग देशों के प्रतियोगी आए थे. जानकारी के लिए आपको बता दें कि प्रथमेश एक फुटबॉलर हैं जो भारतीय फुटबॉल कल्ब डेंपो के लिए खेलते हैं.

गोवा के प्रथमेश मौलिंगकर महज अभी सिर्फ 27 वर्ष के हैं. उनका जन्म 4 अप्रैल 1991 हुआ है. बता दें कि प्रथमेश को मुंबई में 14 दिसंबर 2017 को श्री इंडिया सुप्रानेशनल 2018 का नाम दिया गया था. तब से ही वे सुप्रानेशनल कहलाने लगे थे. 71 किलो के प्रथमेश मौलिंगकर की ऊंचाई 1.88 मी है.

इस समारोह से एक रात पहले मिस सुप्रानेचुरल का खिताब प्यूरेतो रिको की वलेरिया वाज़क्वेज़ ने जीता था. अब वलेरिया वाज़क्वेज़ और प्रथमेश मौलिंगकर दोनों मिलकर पूरी दुनिया में समाज सेवा का काम करेंगे.

प्रथमेश मौलिंगकर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. वे सबसे ज्यादा Instagram पर एक्टिव रहते हैं. उनका Instagram अकाउंट फोटोशूट से भरा पड़ा है. 27 के प्रथमेश की फिटनेस की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है.

प्रतियोगिता में प्रथमेश बॉडी राउंड के विनर भी रहे थे और सभी जजेस ने उनकी फिटनेस की तारीफ की थी. चलिए आइए नीचे प्रथमेश की कुछ फोटो हम आपको दिखाते हैं. जिन्हें देखकर आप खुद समझ जाएंगे की प्रथमेश फिटेनस पर काफी ध्यान देते हैं.

प्रथमेश को बॉडी पर टेटू बनवाने का शौक है.

चाय पीते हुए प्रथमेश ने यह यह शानदार पोज दिया है.

स्टाइलिश लुक में प्रथमेश जम रहे हैं.

Published by Lakhan Sen on 11 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles