बेहद बदल गई हैं अमिताभ की जुम्मा चुम्मा गर्ल किमी काटकर, आज मना रही हैं अपना 54 वां जन्मदिन

Get Daily Updates In Email

साल 1991 में आई बॉलीवुड के महानायक अमिताभ की फिल्म ‘हम’ तो आपने जरुर देखी होगी. बिग बी की ये फिल्म काफी हिट हुई थी. इस फिल्म का एक गाना बेहद पॉपुलर हुआ था. यह गाना था ‘जुम्मा… चुम्मा दे दे’. इस गाने में अमिताभ के साथ एक्ट्रेस किमी काटकर हॉट अंदाज में डांस करते नजर आई थीं. इस गाने के बाद हर कोई एक्ट्रेस किमी काटकर का दीवाना हो गया था. इस फिल्म के बाद वे लगातार कई फिल्मों में नजर आई थीं. लेकिन बाद में अचानक फिल्मों से गायब हो गई थीं. बता दें कि आज यानि 11 दिसंबर को उनका बर्थडे है. तो चलिए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

11 दिसंबर 1965 को मुंबई में जन्म लेने वाली किमी काटकर फिल्मों में अपनी अदाकारी से जान डाल देती थीं. साल 1985 में ‘पत्थर दिल’ फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. पहली ही फिल्म में वे सहायक अभिनेत्री के रूप में नजर आई थीं. यह फिल्म हिट हुई और इस हिट फिल्म का फायदा पूरा-पूरा किमी ने उठाया. इस फिल्म के बाद दर्शक उन्हें पहचानने लगे थे.

View this post on Instagram

tFK wishes a very happy birthday to #KimiKatkar

A post shared by TFK – Dil Se Filmi (@tfk_dil_se_filmi) on

इस फिल्म के बाद वे इसी साल फिल्म ‘टार्ज़न’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने बेहद बोल्ड सीन दिए और रातोरात स्टार बन गईं. 80 के दौर की फेमस एक्ट्रेस में से किमी एक थी. किमी ने अमिताभ के साथ फिल्म ‘हम’ में काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने जुम्मा के किरदार में काम किया और जब ‘जुम्मा… चुम्मा दे दे’ गीत उन पर फिल्माया गया तो वो गीत सुपरहिट साबित हुआ.

View this post on Instagram

گویندا ، کیمی کاتکار ، پونام

A post shared by Guronga chakraborty (@mithun_chakraborty.1365aaaa) on

साल 1992  में किमी आखिरी बार फिल्म ‘हमला’ में नजर आई थीं. इस फिल्म के बाद वे दोबारा फिल्मों में वापस नहीं आईं. अपने पति ऐड फिल्ममेकर शांतनु शेनॉय और बेटे सिद्धार्थ के साथ फ़िलहाल वे ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में रहती हैं.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि किमी ‘वर्दी’, ‘दरिया दिल’, ‘मर्द की जुबां’, ‘मेरा दिल’, ‘गैर कानूनी’ ‘जैसी करनी वैसी भरनी’, ‘शेरदिल’, ‘ज़ुल्म की हुकुमत’ जैसी फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं.

ऐसा कहा जाता है कि फिल्म ‘टार्जन’ (Tarzan) दिए बोल्ड सीन से उन्हें बाद में लोगों की बातों का शिकार होना पड़ा था.इसके बाद उन्होंने नींद की गोलियां खा ली थीं.

Published by Lakhan Sen on 11 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles