इंडिया की सड़कों पर मचेगी FTR 1200 की धूम, कम्पनी ने लॉन्च किए दो नए मॉडल्स

Get Daily Updates In Email

आजकल के युवाओं में बाइक्स का क्रेज दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. शायद यहीं वजह है कि आजकल बाइक्स बनाने वाली कम्पनियां भी युवाओं को ध्यान में रखते हुए आए-दिन एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली बाइक्स बाजार में उतार रही हैं. आज के समय में बाइक्स तो आपने बहुत सी देखी होंगी और चलाई भी होंगी. लेकिन जिस बाइक के बारे हम आपको बताने जा रहे हैं वैसी बाइक शायद ही कभी चलाई हो. जी हां! दरअसल यहां हम बात कर रहे हैं अमेरिका की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Indian Motorcycle Tucson की नई बाइक FTR 1200 S  की. इस बाइक के कंपनी ने दो मॉडल उतारे हैं.

इस बाइक के फीचर्स आपको काफी पसंद आएंगे. इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड, वी-ट्विन इंजन लगाया गया है जो 120 बीएचपी पावर और 112.5 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स है. बाइक में कई राइडिंग मोड्स दिए हैं जो 4.3-इंच के कलर टचस्क्रीन इंस्ट्रुमेंट कंसोल से कंट्रोल किए जाते हैं.

वहीं हम बात करें इस बाइक की कीमत की तो इस बाइक की कीमत दिल्ली के एक्स शो रूम के अनुसार 14.99 लाख रुपए रखी गई है. अगर आप इस शानदार फीचर्स वाली बाइक को खरीदना चाहते हैं तो अपने नज़दीकी इंडियन डीलरशिप पर जाकर 2 लाख रुपए टोकन मनी के साथ इसे बुक कर सकते हैं.

इस बाइक के दुसरे वैरिएंट का नाम 1200 S Race Replica है. इस बाइक के फीचर्स भी लगभग FTR 1200 S के समान हैं लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है. दरअसल इस बाइक की एक्स शो रूम कीमत 15.49 लाख रुपए है. दोनों ही बाइक्स की बुकिंग शुरू हो चुकी है. और दोनों ही बाइक्स की डिलेवरी अगले साल अप्रेल में मिलेगी.

खास बात तो यह है कि इस बाइक को इंडियन मोटरसाइकल ने सिग्नेचर भारी भरकम डिज़ाइन से अलग हल्का बनाया है. यह बाइक अमेरिका से सीधी इंडिया आएगी. इंडिया में निर्मत होने वाली बाइक की अपेक्षा इस बाइक में बेहद खास और अलग तरह के फीचर्स भी देखने को मिलेंगे.

दोनों बाइक्स की इंडिया में लॉन्च होने की जानकारी खुद कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है. कंपनी ने लिखा है, काफी लंबे समय बाद एफटीआर 1200 एस लॉन्च. इस बाइक को 3 सवारी मोड, स्थिरता नियंत्रण के साथ बनाया गया है. कंपनी ने अंत में लिखा है, आज ही बुक करें.

Published by Lakhan Sen on 12 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles