प्रनूतन और जहीर की तरह पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स का डेब्यू करवा चुके हैं सलमान खान

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान इंडस्ट्री के चहिते स्टार हैं. स्टार होने के साथ ही वे इंडस्ट्री के कई स्टार्स के गॉड फादर भी बन चुके हैं. जी हां, इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार्स हैं जिनका बॉलीवुड डेब्यू सलमान की ही वजह से हुआ है. वहीँ अब सलमान खान एक नहीं बल्कि दो स्टार्स को एक साथ लॉन्च करने वाले हैं. दरअसल सलमान जल्द ही प्रनूतन बहल और जहीर इकबाल को लॉन्च करने वाले हैं. इस बात की जानकारी खुद उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है. सलमान ने ट्वीट कर कहा, ‘बेहद खूबसूरत प्रेम कहानी की रिलीज की तारीख तय हो गई..’नोटबुक’ 29 मार्च 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. ट्रेलर जल्द आ रहा है.

यह बात तो हम सभी को पता है कि भाईजान सलमान खान ने अब तक कई न्यूकमर्स को बॉलीवुड में लॉन्च किया है. तो चलिए इस पोस्ट में हम आपको बताते हैं उन स्टार्स के बारे में जिन्हें सलमान ने लॉन्च किया है.

आयुष शर्मा

View this post on Instagram

@prashantsixpack Thabks for transformation

A post shared by Ayush Sharma (FC) (@ayushsharmafc) on

अभी कुछ दिन पहले ही सलमान ने अपने जीजा आयुष शर्मा को फिल्म ‘लवयात्री’ से लॉन्च किया था. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी. आयुष की बात करें तो वह सलमान खान की बहन अर्पिता के पति हैं.

वरीना हुसैन

View this post on Instagram

For the love of white @avigowariker 🙂

A post shared by WARINA HUSSAIN (@warinahussain) on

फिल्म ‘लवयात्री’ से ही खूबसूरत एक्ट्रेस वरीना हुसैन को भी सलमान ने लॉन्च किया था. फिल्म के प्रमोशन के दौरान जब एक इंटरव्यू में वरीना से पूछा गया कि उन्हें कैसा महसूस हो रहा है कि उन्हें सलमान खान लॉन्च कर रहे हैं. इसके जवाब में एक्ट्रेस वरीना कहती हैं कि, ‘मुझे यह एक सपने जैसा लग रहा है. यह एक बहुत बड़ी फिल्म है और उन्हें पता है कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है’. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह सलमान की बहुत शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने मुझे अपने बैनर तले लॉन्च किया है.

सूरज पंचोली

View this post on Instagram

#my #favorite #hero #surajpancholi

A post shared by Imdad khan (mandy) (@imdadkhanmandy) on

साल 2015  में सलमान ने सूरज पंचोली को फिल्म ‘हीरो’ से लॉन्च किया था. सलमान ने फिल्म में एक गाना भी गाया था. बता दें कि सूरज पंचोली आदित्य पंचोली के बेटे हैं.

अथिया शेट्टी

View this post on Instagram

à perte de vue 🖤

A post shared by Athiya Shetty (@athiyashetty) on

सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी को भी सलमान ने लॉन्च किया था. इनकी डेब्यू फिल्म  ‘हीरो’ थी. अथिया ने पहली ही फिल्म से लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली थी.

जहीर इकबाल

View this post on Instagram

Someone needs to keep a check on me…

A post shared by Zaheer Iqbal (@iamzahero) on

जहीर इकबाल के बारें में कोई खास जानकारी नहीं हैं लेकिन वह मशहूर जुअलर के बेटे बताए जाते हैं. जहीर को सलमान फिल्म ‘नोटबुक’ से लॉन्च करने जा रहे हैं. जहीर इकबाल सोनाक्षी सिन्हा के काफी करीबी हैं.

Published by Lakhan Sen on 12 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles