भगवान के दर्शन के लिए एक बार भिखारी बन चुके हैं रजनीकांत, महिला ने हाथ में थमा दिए थे 10 रुपए

Get Daily Updates In Email

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत का कल जन्मदिन है. 12 दिसंबर 1950को जन्में रजनीकांत कल अपना 68 वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. बहुत कम ही लोगों को पता हैं कि, रजनीकांत का असल नाम शिवाजी राव गायकवाड़ हैं. सुपरस्टार रजनीकांत को उनके प्रशंसक अनोखे अंदाजों में जन्मदिन की मुबारकबाद देते हैं. इसके अलावा रजनीकांत के फैंस उन्हें भगवान की तरह मानते हैं. चलिए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

‘काला’, ‘शिवाजी’ और ‘कबाली’, जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके रजनीकांत तेलगु, तमिल और हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं. जब वे पांच साल के थे तब ही उनकी मां का निधन हो गया था. मां के निधन के बाद रजनीकांत ने घर चलाने के लिए कूली तक का काम किया. इसके बाद उन्होंने बस कंडक्टर की नौकरी की थी.

रजनीकांत को एक्टिंग का शौक बचपन से ही था. लेकिन उनके हालात साथ न देने की वजह से वे एक्टिंग में हाथ ही नहीं आजमा पा रहे थे. इसके बाद अपने दोस्त की मदद से वे एक्टिंग के सफर में आए और उन्होंने सबसे पहले तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री में बालचंद्र की फ़िल्म ‘अपूर्वा रागनगाल’ से एंट्री मारी थी. इस फ़िल्म में कमल हासन और श्रीविद्या भी थीं.

रजनीकांत को लेकर एक किस्सा बेहद पॉपुलर हैं. दरअसल साल 2007 में रजनीकांत की फिल्म ‘शिवाजी’ आई थी. यह फिल्म सुपरहिट हुई थी. इस फिल्म के बाद रजनीकांत भगवान के दर्शन करने मंदिर गए थें.  मंदिर में एक महिला ने उन्हें भीख के तौर पर 10  रुपए हाथ में थमा दिए थे. दरअसल रजनीकांत मंदिर में भिखारी का हुलिया बनाकर गए थे क्योंकि रजनीकांत को डर था कि अगर लोग उन्हें पहचान जाएंगे तो भगदड़ न मच जाए.

View this post on Instagram

#The stylish Man#rajinikanth #dec12th#

A post shared by InstablogIndia (@instablogindia) on

महिला से रजनीकांत ने चुपचाप तारीके से पैसे ले लिए थे. उसके  बाद उन्होंने खुद के पैसे और उस महिला के दिए हुए 10 रुपए भी भगवान के चरणों में रख दिए थे. रजनीकांत जब ये पैसा भगवान के चरणों में रख रहे थे तो उस महिला ने भी देख लिया था. लेकिन जब तक वह महिला उन्हें पहचान पाती उतने वक्त में रजनीकांत मंदिर से बाहर निकल गए थे.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि टी रामा राव की फ़िल्म ‘अंधा क़ानून’ रजनीकांत की पहली हिन्दी फ़िल्म थी. इस फ़िल्म में रजनीकांत के अलावा अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी और रीना रॉय जैसे कलाकार मुख्य किरदार में थे. वहीँ हाल ही में रजनीकांत की फिल्म 2.0 रिलीज हुई है. फिल्म ने पूरी दुनिया में 620 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लिया है और ये फिल्म अब भी नए नए रिकॉर्ड बनाते जा रही है.

Published by Lakhan Sen on 12 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles