रोशनी और फूलों से जगमगाया अम्बानी हाउस एंटीलिया, शादी में 10 करोड़ डॉलर खर्च होने का अनुमान

Get Daily Updates In Email

बिजनेस टायकून मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी आज आनंद पीरामल से शादी के बंधन में बंधेगीं. 8 और 9 दिसंबर को उदयपुर में दोनों की आलीशान प्री-वेडिंग सेरेमनी हुई. जिसमें बॉलीवुड और खेल जगत से जुड़े सभी नामी सितारों ने शिरकत की. ईशा की शादी मुंबई में उनके बहुमंजिला घर एंटीलिया में होगी. ग्रैंड वेडिंग से पहले एंटीलिया दुल्हन की तरह सज गया है. एंटीलिया को खूबसूरत फूलों और लाइट्स से सजाया गया है.

courtesy

27 मंजिला दुनिया का सबसे महंगा घर एंटीलिया रोशनी से जगमगा रहा है. इसके मेन गेट को लाल रंग के गुलाब के फूलों से सजाया है. इस पर गोल्डन कलर की रैपिंग गई है. सफेद रंग की झालरों से घर के गेट को बेहतरीन तरीके से सजाया गया है. बता दें कि ईशा अंबानी 12 दिसंबर को इसी घर में आनंद पीरामल के साथ सात फेरे लेंगी.

courtesy

सूत्रों के अनुसार जानकारी सामने आई है कि अंबानी परिवार शादी समारोह पर एक करोड़ डॉलर या उससे ज्यादा खर्च कर रहे हैं. हालांकि मीडिया में आई खबरों के मुताबिक शादी में 10 करोड़ डॉलर खर्च होने का अनुमान है. सूत्रों के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के शादी में शिरकत करने की पुष्टि की है.

हालांकि पुलिस ने कहा है कि इस बात की सूचना नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शादी में शिरकत करेंगे या नहीं. इस शादी को अभी तक भारतीय उद्योग जगत की सबसे महंगी शादी कहा जा रहा है. शादी अंबानी के आवास एंटीलिया में होने के कारण उस पूरे क्षेत्र में सुरक्षा के बहुत इंतजाम किये गए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी की सभी रस्में भारतीय परंपरा के हिसाब से होंगी. शादी अंबानी के रेजीडेंस एंटीलिया में होगी. घर की डेकोरेशन की तस्वीरें काफी शानदार हैंइससे पहले ईशा अंबानी का रॉयल वेडिंग कार्ड भी चर्चा में रहा. पिंक और गोल्डन बॉक्स में बनाए गए इस कार्ड को चार बॉक्स में बांटा गया. बॉक्स के पहले हिस्से में मां गायत्री देवी की फोटो को रखा गया है. बेटी की शादी से जुड़ी जानकारी साझा करने से पहले अंबानी परिवार सिद्ध‍िविनायक मंदिर में शादी का कार्ड देने गया था.

Published by Yash Sharma on 12 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles