2018 की टॉप 10 फिल्मों में आयुष्मान खुराना की अंधाधुन शीर्ष पर, लिस्ट में शामिल है और बड़ी फ़िल्में

Get Daily Updates In Email

हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड में कई फ़िल्में आईं जिनमें से कुछ फ्लॉप हुईं तो कुछ हिट रहीं. इस साल की रिलीज हुई फिल्मों में सबसे अजीब बात यह देखने को मिली की बड़े-बड़े सितारों की फ़िल्में ज्यादातर फ्लॉप हुई. जबकि छोटे-छोटे बजट वाली फ़िल्में सुपरहिट हुई हैं. लोगों को इनकी कहानी भी बेहद पसंद आई है. एक्टर आयुष्मान खुराना और एक्ट्रेस तब्बू की फिल्म ‘अंधाधुन’ वर्ष 2018 की भारतीय फिल्मों में शीर्ष पर है.

दरअसल अभी हाल ही में वैश्विक फिल्म वेबसाइट ने  वर्ष 2018 में शीर्ष 10 भारतीय फिल्मों की घोषणा की है. शीर्ष 10 में आयुष्मान खुराना और एक्ट्रेस तब्बू की फिल्म ‘अंधाधुन’ टॉप पर रही हैं. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने एक अंधे व्यक्ति का किरदार निभाया था. ईएमडीबी ग्राहक रेटिंग के अनुसार दूसरे नंबर पर फिल्म ‘रातससन’ और तीसरे नंबर पर ‘96’ है. चौथे स्थान पर द्विभाषी फिल्म ‘महानती’ है. इसके बाद आयुष्मान खुराना की ही फिल्म ‘बधाई हो’ पांचवे स्थान पर है. फिल्म ‘बधाई हो’ की कहानी काफी यूनिक है.

फिल्म में आयुष्मान अपनी गर्लफ्रेंड सान्या मल्होत्रा से बेइंतहा प्यार करते नजर आए थे. दिलचस्प बात तो यह है कि फिल्म में जब आयुष्मान अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहते हैं. तभी आयुष्मान की मां बनीं नीना गुप्ता की प्रेग्नेंसी की खबर आ जाती है. यह खबर सुनते ही आयुष्मान की जिंदगी में खलबली मच जाती है. छठे स्थान पर अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ है. बता दें कि यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनथम नाम के व्यक्ति के जीवन की कहानी से प्रेरित थी. जिन्होंने कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था. मुरुगनानथम ने एक ऐसी मशीन का निर्माण किया था जो सैनिटरी नैपकिन्स सस्ते दाम में उत्पादित करती थी. उनको इस आविष्कार के लिए ‘पद्मश्री’ से भी नवाजा गया था.

तेलुगू ऐतिहासिक फिल्म ‘रंगस्थलम’ सातवें नंबर पर है. जबकि हिंदी हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘स्त्री’ आठवें नंबर पर है. फिल्म ‘स्त्री’ राजकुमार राव दमदार एक्टिंग करते नजर आए थे.

आलिया भट्ट की ‘राजी’ नौवें नम्बर पर है. यह फिल्म भी काफी शानदार थी. रणवीर कपूर की ‘संजू’ दसवें स्थान पर रही है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि वैश्विक फिल्म वेबसाइट के इस रेट को ग्राहकों द्वारा तय किया जाता है. आईएमडीबी के ग्राहक इसके टाइटल पेज पर ‘रेट दिस’ पर किसी भी फिल्म या टीवी शो पर क्लिक कर उनकी रेटिंग करते हैं.

Published by Lakhan Sen on 13 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles