एक्टिंग के साथ बॉडी बिल्डिंग का भी शौक रखते थे गैविन, सलमान के बॉडीगार्ड शेरा को भी किया ट्रेंड

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की ‘मोहरा’, ‘तादीपार’ और संजय दत्त की ‘सड़क’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके गैविन पैकर्ड भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके द्वारा पर्दे पर निभाए गए रोल आज भी लोगों के जेहन में जिंदा हैं. ज्यादातर लोग गैविन को विदेशी एक्टर समझते थे लेकिन असल में विदेशी एक्टर नहीं बल्कि वे भारतीय एक्टर थे. आइए जानते हैं उनसे जुड़ी और कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होंगी.

सबसे पहले तो आपको बता दें कि गैविन पैकार्ड आयरिश वंश से ताल्लुक रखते थे. उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई थी. हिंदी फिल्मों के अलावा गैविन ने मलयालम फिल्मों जैसे ‘अयशकल’, ‘सीजन’, ‘आनावल मोथिरम’ और ‘आर्यन’ में भी काम किया था. गैविन का लुक काफी हद तक हॉलीवुड स्टार Sylvester Stallone से मिलता-जुलता था. बचपन से एक्टिंग का शौक रखने वाले गैविन ने हिंदी फिल्म ‘इलाका’ से अपना एक्टिग का सफर शुरू किया था. उनकी पहली ही फिल्म हिट हुई और इसका लाभ उन्हें जमकर मिला.

इसके अलावा हर कोई गैविन पैकार्ड की फिटनेस की भी तारीफ करते नहीं थकता है. वे फिल्म के हीरो को एक्शन सीन भी सिखाते थे. बाद में वे खुद फिल्म के सीन के लिए हीरो से मार भी खाते थे. गैविन ने कुल मिलाकर 60 फ़िल्मों में काम किया था. उनकी सबसे यादगार फ़िल्में हैं ‘त्रिदेव’,’खिलाड़ियों का खिलाड़ी’ और ‘करण अर्जुन’.

इसके अलावा वे संजय दत्त की फिल्म ‘सड़क’ के लिए भी जाने जाते थे. फिल्म ‘सड़क’ में गैविन महारानी उर्फ़ सदाशिव अमरापुरकर और उसके राइट हैंड बने हुए नजर आए थे. हालांकि उन्होंने 2000 के दशक के शुरू में उद्योग छोड़ दिया था. गैविन पैकार्ड के माता-पिता आयरिश थे लेकिन उनका जन्म महाराष्ट्र के कल्याण ज़िले में हुआ था. इसलिए उनका लुक थोड़ा-थोड़ा विदेशियो जैसा लगता था. गैविन अपने नाम से कम अपनी शक्ल से ज्यादा जाने जाते थे.

गैविन को एक्टिंग के अलावा बॉडी बिल्डिंग का काफी शौक था. उन्होंने राज्य और नेशनल लेवल पर कई अवॉर्ड भी जीते थे. यही नहीं गैविन ने सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा को भी ट्रेंड किया था. किसी बीमारी के चलते साल 2012 में गैविन दुनिया छोड़कर चले गए थे.

Published by Lakhan Sen on 14 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles