बर्थडे स्पेशल: बाहुबली के लिए राणा दग्गुबती ने बढ़ाया था 100 किलो वजन, जीत चुके हैं नेशनल अवार्ड

Get Daily Updates In Email

साउथ की फिल्मों के बेहतरीन अभिनेता राणा दग्गुबाती अपना 34 वां जन्मदिन मना रहे हैं. वैसे तो राणा दग्गुबाती ने कई फिल्मों में काम किया है लेकिन ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘बाहुबली द बिगनिंग’ और ‘बाहुबली 2’ के भल्लालदेव के रूप में उनके बेहतरीन अभिनय को भूल पाना मुश्किल है. इस फिल्म में राणा का अभिनय बाहुबली यानी प्रभास से कम दमदार नहीं था. विलेन होते हुए भी इस फिल्म के हर सीन में राणा छाए हुए थे. इस फिल्म में शानदार अभिनय के लिए उनको दर्शकों का भरपूर प्यार मिला.

इतना ही नहीं राणा ने इस फिल्म के लिए अपना वजन भी बढाया था. जिसके लिए राणा ने अपने फिजीक को बढ़ाने के लिए एक स्पेशल ट्रेनर भी रखा था. राणा के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की एक जिम मशीन मंगाई गई थी. जिसमें वो हर दिन 8 घंटे जिम करते थे. साथ ही अपनी डाइट को लेकर भी काफी ध्यान दिया था. इस फिल्म के लिए उन्होंने अपना 100 किलो वजन बढ़ाया था. वह दिन में 8 बार खाना खाते थे. इसके साथ साथ वह दिन भर में करीब 40 अंडे और हर दो घंटे में चावल खाते थे.

View this post on Instagram

Fun always with @avigowariker!!

A post shared by Rana Daggubati (@ranadaggubati) on

राणा ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत तेलुगू फिल्मों से की थी और आज वो साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा बन चुके हैं. साउथ की फिल्मों के अलावा वो बॉलीवुड में भी कई फिल्में कर चुके हैं. राणा, अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेबी’ और अभिषेक बच्चन और बिपाशा के साथ फिल्म ‘दम मारो दम’ में भी नजर आ चुके हैं.

राणा का परिवार भी साउथ की फिल्मों से जुड़ा हुआ है. राणा, साउथ के सुपरस्टार अभिनेता दग्गुबाती वेंकटेश के भतीजे हैं. इसके अलावा उनके पिता सुरेश बाबू दक्षिण भारत के बड़े निर्माता हैं. राणा को फिल्म ‘बोमलता ए बेलीफुल ऑफ ड्रीम’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. फिल्म ‘दम मारो दम’ से राणा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके साथ बिपाशा बसु, अभिषेक बच्चन भी मुख्य भूमिका में थे. एक अच्छे अभिनेता होने के साथ ​ही राणा फोटोग्राफर भी हैं.

Published by Yash Sharma on 14 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles