राजनीति के साथ लव लाइफ के लिए भी फेमस हैं सचिन पायलेट, बड़े राजनीतिक परिवार के हैं दामाद

Get Daily Updates In Email

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी पार्टी को विधानसभा चुनावों में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान में कांग्रेस को 99 सीटें मिली हैं. राजस्थान कांग्रेस की जीत का श्रेय सचिन पायलट को दिया जा रहा है. ख़बरों की मानें तो सचिन पायलेट राजस्थान में सरकार के अगले मुखिया बन सकते हैं. सचिन पायलेट राजनीति के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ के लिए भी जाने जाते हैं. आइए जानते हैं सचिन पायलट की लव स्टोरी के बारे में-

सचिन की पढ़ाई काफी अच्छे स्कूलों से हुई है. सचिन ने स्कूल की पढ़ाई एयरफोर्स बाल भारती स्कूल, नई दिल्ली से की है. दिल्ली के ही के कालेज से उन्होंने आई.एम.टी से मार्केटिंग में डिप्लोमा किया हुआ है. कालेज होने के बाद वे अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए लंदन चले गए थे. यहां से उन्होंने एमबीए किया है.

एमबीए के दौरान उनकी मुलाकत सारा अब्दुल्लाह से हुई और कुछ दिनों के बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे. लंदन में पढ़ाई पूरी करने के बाद सचिन वापस दिल्ली लौट आए थे. इसके बाद भी दोनों के बीच प्यार कम नहीं हुआ. खास बात तो यह है कि दोनों ई-मेल और फोन के जरिए बात किया करते थे. ऐसे सचिन और सारा ने तीन साल तक किया था. जैसी ही फिर सारा ने पढ़ाई पूरी की वैसे ही दोनों ने अपने रिश्ते के बारे में परिवार वालों को बताने का निर्णय लिया था.

courtesy

लेकिन जैसे ही दोनों ने अपने घरवालों को इस बात की जानकारी दी वैसे ही घरवालों ने इस रिश्ते को मना कर दिया था. दरअसल सचिन हिंदू परिवार से थे जबकि सारा का ताल्लुक मुस्लिम परिवार से है. लेकिन सचिन और सारा ने हार नहीं मानी और घरवालों को आखिरकार राजी कर ही लिया था. बाद में दोनों परिवारों की मर्जी से दोनों की शादी हुई थी. बता दें सारा कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी और उमर अब्दुल्ला की बहन हैं.

साल 2004 में दोनों ने शादी की थी. तब से लेकर अभी तक दोनों के बीच प्यार कम नहीं हुआ है. सचिन अपनी वाइफ के साथ कई बार कार्यक्रम में नजर आते रहते हैं. सचिन की सारा वाइफ बेहद खूबसूरत हैं. उनकी खूबसूरती की जितनी तरफी की जाए उतनी कम है.

Published by Lakhan Sen on 14 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles