इंस्टाग्राम पर इस साल छाई विरुष्का की फोटो, तो पीएम मोदी का इस साल भी रहा सोशल मीडिया पर बोलबाला

Get Daily Updates In Email

साल  2018 भी अपने आखिरी दिनों में  चल रहा है. इसके बाद हम सभी इसे अलविदा कह देंगे. साल के आखिर में सभी कम्पनियां अपनी पूरे साल किए गए काम का एनालिसिस करती हैं. इसी में गूगल ने भी पूरी दुनिया के सबसे ज्यादा पॉपुलर और सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोगों की जानकारी शेयर की थी. इसके बाद इंस्टाग्राम ने भी अपनी साईट पर सबसे ज्यादा चर्चित लोगों और हैशटेग की जानकारी लोगो तक पहुंचाई है.

इस साल सबसे ज्यादा बॉलीवुड में सेलिब्रिटीज की शादी को लेकर खबरें रही हैं. इस साल सोनम से लेका दीपिका और प्रियंका की शादियां सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं. वहीं खेल में विराट कोहली भी सबसे ज्यादा चर्चा में रहे. वही राजनीति की बात करें तो हमेशा की तरफ नरेन्द्र मोदी इस साल भी काफी चर्चा में रहे. ख़ास बात यह रही कि नरेन्द्र मोदी को सोशल साईट पर 1 करोड़ 50 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं लेकिन मोदी किसी भी यूज़र को फॉलो नहीं करते हैं.

वहीं अगर बात करें तो जिन तीन हैशटैग्स का इस्तेमाल सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम पर किया गया वो थे #love, #instagood और #fashion. हालांकि भारत में जिस हैशटैग का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया गया वह था #lovequotes. वहीं इंस्टाग्राम पर हार्ट लव स्टीकर का इस्तेमाल भी सबसे ज्यादा किया गया.

वहीं सबसे ज्यादा पसंद किया गया पोस्ट विराट कोहली का शामिल था. भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली का पोस्ट जो उन्होंने 1 मई को पोस्ट किया था. इसके बाद उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा का पोस्ट शामिल है जो उन्होंने मार्च 11 को पोस्ट किया था. तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर धोनी, अनुष्का और जैकलीन हैं.

View this post on Instagram

💑

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) on

वहीं टॉप जियोटैग्ड लोकेशन के मामले में मुंबई, नई दिल्ली, बैंग्लुरू, हैदराबाद, अहमदाबाद, पुणे, चेन्नई, जयपुर, सूरत और कोलकाता जैसे शहर शामिल हैं. ग्लोबल लेवल पर हार्ट आईज फिल्टर का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया गया. लोगों ने इसके कमेंट में इस इमोजी को 14 बिलियन बार इस्तेमाल किया.

वहीं सबसे ज्यादा हैशटैग यूज़ करने के मामले में #fortnite था. एडवोकेसी के मामले में #metoo, #timesup और #marchforourlives  सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले हैशटैग हैं.

Published by Yash Sharma on 15 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles