बॉलीवुड की वो एक्ट्रेसेस जो बॉलीवुड में आने से पहले कर चुकी हैं साऊथ फिल्मों में काम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में आज एक से बढ़कर एक एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा की ऊंचाइयों को छुआ है. इन एक्ट्रेसेस को देखकर तो ऐसा लगता है जैसे बॉलीवुड इन्हीं के लिए बना है. जैसे ही इन एक्ट्रेसेस की बॉलीवुड में एंट्री हुई है वैसे ही एक्ट्रेसेस उभर के सामने आई हैं. चौंकाने वाली बात तो यह है कि ये सारी एक्ट्रेस साऊथ फिल्म इंडस्ट्री की देन हैं. यूं कहे तो आज बॉलीवुड की कई सुपरहिट एक्ट्रेसेस साऊथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बाद ही वे बॉलीवुड में आई हैं. तो चलिए इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो बॉलीवुड में आने से पहले साऊथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

प्रियंका चोपड़ा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है प्रियंका प्रियंका चोपड़ा का. जी हां, बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के दम परचम लहराने वाली देसी गर्ल हिंदी सिनेमा में काम करने से पहले साउथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं. साल 2002 में प्रिंयका की पहली तमिल फ़िल्म Thamizhan रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में उनके लीड हीरो विजय थे. इसके बाद 2003 में प्रियंका ने ‘द हीरो- लव स्टोरी ऑफ़ ए स्पाय’ से हिंदी सिनेमा में सनी देओल के साथ डेब्यू किया था.

दीपिका पादुकोण

इस लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम भी आता है. दीपिका आज भले ही बॉलीवुड की हिट एक्ट्रेस में से एक हैं लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले वे भी साऊथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं. बता दें कि वे कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में हीरो उपेंद्र थे. इस फिल्म के अगले साल दीपिका ने शाहरुख़ ख़ान के साथ ‘ओम शांति ओम’ से हिंदी सिनेमा डेब्यू किया था. इनकी पहली ही फिल्म सफल रही और आज वे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

View this post on Instagram

⭐️❤️💫

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb) on

खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने करियर की शुरुआत 1997 की तमिल फ़िल्म ‘इरूवर’ से की थी. इसी साल ऐश्वर्या ने हिंदी सिनेमा में भी डेब्यू किया था. उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ इस फिल्म में बॉबी देओल लीड हीरो थे.

तब्बू

View this post on Instagram

#AndhaDhun #SriramRaghavan @matchboxpix

A post shared by Tabu (@tabutiful) on

बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी ‘तब्बू’ ने भी अपनी करियर की शुरुआत में फिल्म इंडस्ट्री में काम किया था. इन्होंने सबसे पहले तेलुगु फ़िल्म कुली नंबर 1 में काम किया था. यह फिल्म साल 1991 में आई थी. बाद में तब्बू ने 1994 में फिल्म ‘पहला पहला प्यार’ से ऋषि कपूर के साथ हिंदी सिनेमा में कदम रखा था.

तापसी पन्नू

अपनी दमदार एक्टिंग की दम पर काफी कम समय में बॉलीवुड में पहचान बानने वाली तापसी पन्नू को भला कौन नहीं जानता है. बॉलीवुड फिल्मों में आने से पहले तापसी पन्नू तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा की क़रीब 10 फ़िल्में कर चुकी थीं. फिल्म ‘चश्मे-बद्दूर’ से इन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.


Published by Lakhan Sen on 15 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles