साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी फ़िल्में जिन्होंने इस साल किया सबसे अधिक का बिज़नेस

Get Daily Updates In Email

जहां इस साल बॉलीवुड में ‘स्त्री’, ‘बधाई’ हो जैसी सुपरहिट फ़िल्में आई वहीं दूसरी साऊथ में भी ‘2.0’ और ‘भारत आने नेनु’ जैसी हिट फ़िल्में रिलीज हुई हैं. बॉलीवुड की इस साल रिलीज हुई फिल्मों में हिट फ़िल्में कौन सी रही हैं यह बात तो आप सभी अच्छे से जानतें होंगे. इसलिए आज हम आपको इस खबर में बताने जा रहे हैं इस साल रिलीज हुई साऊथ की 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों के बारें में. तो आइए जानतें हैं 2018 की इन 10 सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्मों के बारे में:

फिल्म ‘2.0’

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ का. यह फिल्म 29 नवंबर को रिलीज हुई थी. अभी तक फिल्म 710  करोड़ से ज्यादा कारोबार कर चुकी है. तो वहीं इसका कारोबार अब भी वैसा ही चल रहा है. बाहुबली 2 के बाद  2.0 सबसे ज्यादा कमाई के मामले में दूसरी फिल्म बन गई है. इस फिल्म में विलेन का रोल बॉलीवुड के फेमस एक्टर अक्षय कुमार कर रहे हैं.

रंगास्थलम

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है रामचरण तेजा तथा समांथा अक्किनेनी स्टारर फ़िल्म ‘रंगास्थलम’ का. इस फिल्म का बजट सिर्फ 50 करोड़ था. जबकि फिल्म की ने 150.7 करोड़ कारोबार किया था. खास बात तो यह हैं कि अभी फिल्म हिंदी में रिलीज नहीं हुई है.

‘भारत आने नेनु’

साऊथ के सुपरस्टार महेश बाबू की फिल्म इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. 70 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने भारत में 123.8 करोड़ की कमाई की है. जबकि वर्ल्डवाइड इसका कलेक्शन 187.6 करोड़ है. कुछ भी कहो लेकिन महेश बाबू की फ़िल्में उनके नाम से ही चल जाती हैं.

‘गीता गोविंदम’

12 करोड़ के बजट में बनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘गीता गोविंदम’ ने भारत में 85.6 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. जबकि विश्वभर में 126 करोड़ का कोरोबार किया था.

‘थाना सेरन्धाकोट्टम’

50 करोड़ के बजट में बनी फ़िल्म ‘थाना सेरन्धाकोट्टम’ में सूर्या तथा कीर्ति सुरेश मुख्य किरदार में नजर आए थे. इस फिल्म ने दुनियाभर में 95 करोड़ की शानदार कमाई की है. वहीं हम बात करें इस फिल्म के बजट की तो इस फिल्म का बजट 50 करोड़ था.

Published by Lakhan Sen on 15 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles