10 साल डेट करने के बाद साइना नेहवाल ने पी कश्‍यप संग रचाई शादी, 16 दिसंबर को होगा रिसेप्शन

Get Daily Updates In Email

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अपने साथी बैडमिंटन खिलाड़ी परुपल्लीि कश्यप से शादी कर ली है. घरवालों की मौजूदगी में साइना नेहवाल और परुपल्लील कश्यप ने यह शादी साइबराबाद के रायदुर्गम स्थित घर ओरियोन विला में की है. इस शादी की जानकारी खुद सायना ने अपने ट्विटर अकाउंट से दी है. सयाना ने ट्विटर पर अपनी शादी की फोटो शेयर करते हुए लिखा है, बेस्ट मैच ऑफ़ माई लाइफ़…और हैशटैग just married भी लिखा है.

सायना के फैन्स उन्हें सोशल मीडिया पर शादी की बधाइयाँ दे रहे हैं. सायना के पिता हरवीर सिंह ने शादी के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा है, ‘‘साइना ने अदालत के नियमों के तहत सुबह 11.30 बजे शादी की.” आगे उन्होंने बताया कि, “शादी में साइना और कश्यप के परिवार के रिश्तेदारों सहित लगभग 40 मेहमानों ने शिरकत की. यह काफी सादा समारोह था और 16 दिसंबर को रिसेप्शन होगा.” खेल जगत से जुड़ी कई हस्तियां सयाना की शादी में शामिल हुई थीं. इसके अलावा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हा भी शामिल हुए थे.

समाने आई फोटो में साइना बेहद खूबसूरत लग रही हैं. उन्होंने हल्के नीले रंग का लंहगा और आभूषण पहने हुए थे. जबकि कश्यप गुलाबी रंग के कुर्ते और सफेद पजामा पहने नजर आए.

एक इंटरव्यू में साइना ने अपने और कश्यप के रिलेशनशिप को लेकर खुल कर बात की थी. दरअसल उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि, हम दोनों एक-दूसरे को 10 सालों से जानते हैं. इसके साथ ही बातचीत के दौरान सहज भी रहते हैं. आगे साइना ने कहा, ‘साल 2007-08 में हमने बड़े टूर पर एक साथ यात्रा करना शुरु किया. हमने एक साथ टूर्नामेंट खेले, एक साथ ट्रेनिंग ली और एक दूसरे के मैचों को ज्यादा अहमियत देने लगे. आज की प्रतिस्पर्धी दुनिया में किसी के करीब आना कठिन है लेकिन हम बड़ी आसानी से एक-दूसरे के करीब आ गए.’

बताते चलें दोनों की मुलाकात पी. गोपीचंद के ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान हुई थी और दोनों हैदराबाद के ही रहने वाले हैं. कहा जाता है कि 10 सालों से दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. यह भी बता दें कि साइना और कश्यप से पहले ज्वाला गुट्टा और चेतन आनंद जैसे भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी भी शादी के बंधे थे लेकिन 6 साल बाद दोनों का तलाक हो गया.

Published by Lakhan Sen on 15 Dec 2018

Related Articles

Latest Articles